ब्राज़ीलियन खिलाड़ी नेमार ने रचा इतिहास, चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले फुटबॉलर बने

ब्राज़ीलियन खिलाड़ी नेमार ने रचा इतिहास, चैंपियंस लीग में सबसे ज्यादा गोल दागने वाले फुटबॉलर बने

ब्राजील के नेमार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फुटबॉल जगत का एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वे यूरोपीय फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट चैंपियंस लीग में सबसे अधिक गोल करने वाले ब्राजीलियाई खिलाड़ी बन गए हैं। नेमार से पहले यह रिकॉर्ड पूर्व स्टार काका के नाम था।

26 साल के नेमार दुनिया के सबसे महंगे फुटबॉलर हैं। वे फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) की ओर से खेलते हैं। नेमार पिछले साल ही इस टीम में शामिल हुए हैं। इससे पहले वे स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते थे। वे अपने नए क्लब पीएसजी के लिए 29 मैचों में 31 गोल कर चुके हैं।

नेमार चैंपियंस लीग में भले ही सबसे अधिक गोल करने वाले ब्राजीलियाई बन गए हों, लेकिन वे लीग के टॉप-10 स्कोरर्स से काफी दूर हैं। लीग में सबसे अधिक 121 गोल पुर्तगाल के रोनाल्डो ने किए हैं. वे इस समय इटली के युवेंटस टीम का हिस्सा हैं।

बार्सिलोना के लिए खेलने वाले अर्जेंटीना के लियोनेल मेसी 106 गोल के साथ दूसरे नंबर पर हैं। स्वीडन के इब्राहिमोविच ज्लाटेन 48 गोल के साथ चैंपियंस लीग के टॉप स्कोरर्स में 10वें नंबर पर हैं। यानी, नेमार को अभी टॉप-10 में शामिल होने के लिए लंबा रास्ता तय करना है।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’

Top Stories