Thursday , December 14 2017

ब्राजील के फुटबॉलर रोबिन्हो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की जेल

रोम: ब्राजील के फुटबॉलर रोबिन्हो को इटली में गैंगरैप के आरोप में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. यह घटना जनवरी 2013 की है जब रोबिन्हो सीरि ए में मिलान के लिये खेलते थे. उन्हें इतालवी कोर्ट ने 22 बरस की अल्बानियाई महिला के यौन उत्पीड़न का दोषी पाया. उनके साथ पांच अन्य लोग दोषी पाए गए हैं जिनकी सजा का अभी पता नहीं चल सका है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार रोबिन्हो और बाकी पांच लोगों ने महिला को इतनी शराब पिलाई कि वह बेहोश हो गई और उसके बाद उसका गैंगरैप किया.

अदालती फैसले पर रोबिन्‍हो को दो अपील करने का अधिकार होगा. इसके प्रक्रिया के पूरे होने के बाद ही इटली इस फुटबॉलर के प्रत्‍यर्पण की मांग कर सकती है. वैसे, ब्राजील अपने नागरिक के प्रत्‍यर्पण की मांग को आमतौर पर स्‍वीकार नहीं करता. मिलान के कोर्ट ने पीडि़ता को 60 हजार यूरो (71 हजार डॉलर) की राशि मुआवजे के रूप में देने का आदेश दिया है.

रोबिन्‍हो ने ब्राजील के लिए 100 मैच खेले हैं और इन मैचों में उन्‍होंने 28 गोल स्‍कोर किए है. रोबिन्‍हो ने अपना करियर सांतोस की ओर खेलते हुए प्रारंभ किया था. बाद में वे रीयाल मैड्रिड की ओर से खेले और तीन वर्ष रोबिन्‍हो इस स्‍पेनिश क्‍लब की ओर से खेले.

TOPPOPULARRECENT