Sunday , July 22 2018

ब्रिक्स का पैंतरा पाकिस्तान को नहीं आया रास, घोषणापत्र को सिरे से किया खारिज

इस्लामाबाद :  ब्रिक्स देशों के सम्मेलन में भारत की पहल पर सभी सदस्यों ने आतंकवाद की भ‌र्त्सना करते हुए कुछ ऐसे संगठनों पर लगाम कसने की बात कही है जिन्हें पाक सरकार समर्थन देती रही है। ब्रिक्स का यह पैंतरा पाक को रास नहीं आ रहा।पाकिस्तान ने ब्रिक्स के घोषणापत्र को सिरे से खारिज कर दिया है। सरकार का कहना है कि उनका देश आतंकी संगठनों के लिए सुरक्षित पनाहगाह नहीं है। आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। पाकिस्तान ने उलटे अफगानिस्तान पर आतंकियों को शरण देने का आरोप लगाया है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि उसकी धरती पर जो भी आतंकी संगठन सक्रिय रहे थे उन सभी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की गई है। अब केवल उनके अवशेष बचे हैं। उनको भी नेस्तनाबूद करने के लिए सरकार रणनीति बना रही है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पाक को लेकर दिए गए ताजा वक्तव्य पर उनका कहना था कि विदेश मंत्री क्षेत्रीय साझेदारों से विचार विमर्श के बाद अमेरिका का रुख करेंगे। उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान लगातार चेतावनी के बाद भी अपने रवैये में सुधार नहीं कर रहा है। उसके यहां पोषित आतंकी संगठनों ने अमेरिका को भी नुकसान पहुंचाया है। ट्रंप ने यहां तक कहा कि पाक को ऐसा सबक सिखाया जाएगा जो हमेशा याद रहेगा।

TOPPOPULARRECENT