Saturday , November 18 2017
Home / Islami Duniya / ब्रिक्स घोषणापत्र पाकिस्तान के विरुद्ध नहीं है- पाकिस्तान गृहमंत्री

ब्रिक्स घोषणापत्र पाकिस्तान के विरुद्ध नहीं है- पाकिस्तान गृहमंत्री

इस्लामाबाद। आतंकवादी संगठनों के नाम हालिया ब्रिक्स घोषणापत्र में शामिल किए जाने की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसन इकबाल ने सोमवार को कहा कि घोषणापत्र में कुछ भी ‘नया नहीं’ है।

देश के संस्थापक की पुण्यतिथि के अवसर पर करांची स्थित कायद-ए-आजम की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को लेकर चीन की नीति नहीं बदली है।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, “ब्रिक्स की ओर से जारी घोषणापत्र ‘हर्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन की तरह ही है। घोषणापत्र में पाकिस्तान को लेकर चीन की नीति में कोई बदलाव नहीं आया है।”

पाकिस्तान के साथ प्रतिबद्धता और दोस्ती निभाने के चीन सरकार के वादे पर बल देते हुए इकबाल ने कहा, “पाकिस्तान हर्ट ऑफ एशिया सम्मेलन में शामिल था। उन लोगों ने उसी कांफ्रेस के घोषणापत्र की नकल की है।”

मंत्री ने कहा कि ब्रिक्स घोषणापत्र पाकिस्तान के विरुद्ध नहीं है बल्कि घोषणापत्र में पाकिस्तान के पक्ष को ही बल दिया गया है जिसमें कहा गया है कि देश में प्रतिबंधित संगठन स्वीकार्य नहीं है। यह पाकिस्तान की नीति नहीं है। उन्होंने कहा, “चिंता करने का कोई कारण नहीं है।”

TOPPOPULARRECENT