Sunday , December 17 2017

ब्रिटिश द्वीपों में आए चक्रवाती तूफान ओफेलिया के कहर से 3 की मौत

ब्रिटिश द्वीपों में आए चक्रवाती तूफान ओफेलिया के कहर से एक महिला और दो पुरुषों की मौत हो गई है. साथ ही उत्तरी आयरलैंड और वेल्स में हजारों घरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों की बिजली गुल हो गई है. कम्ब्रिया पुलिस का कहना है कि वह करीब 70 मील प्रति घंटे की रफ्तार तेज रफ्तार से चल रही है, वहीं अबरडेरोन, ग्वाइनेडेड में करीब 90 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं.

क्षेत्र की सड़कों पर छतों और मलबे के गिरे होने की खबरें सामने आ रही हैं। साथ ही जगह जगह तारें भी सड़कों पर गिरी हुई हैं। लोगों को केवल जरूरी होने की स्थिति में ही यात्रा करने की सलाह दी गई है. वेल्स में, सड़कों और रेल यातायात को बंद कर दिया गया है

रिपोर्ट के मुताबिक, द्वीप पर तूफान के टकराने के कारण हुए दो अलग-अलग हादसों में गाड़ियों पर पेड़ गिरने से महिला और एक पुरुष की मौत हो गई. दूसरे व्यक्ति की मौत तूफान के कारण गिरे पेड़ को हटाने के दौरान एक हादसे में हुई. बिजली कंपनी उत्तरी आयरलैंड विद्युत के अनुसार, प्रांत के करीब पंद्रह हजार घरों को सोमवार की रात बिना बिजली के गुजारनी पड़ी.

स्कॉटलैंड पुलिस का कहना है कि तूफान डम्फ्रीज और गैलोवे तक पहुंच चुका है और क्षेत्र में शाम तक इसका प्रभाव रहने का अनुमान है. कम्ब्रिया के बैरो में पुलिस ने बैरो एएफसी स्टेडियम की छत टूटने के कारण आसपास की सड़कों को बंद कर दिया है.हवाओं के कारण होने वाले कई हादसों से निपट रही है.

TOPPOPULARRECENT