Thursday , November 23 2017
Home / International / ब्रिटिश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की मुलाकात

ब्रिटिश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की मुलाकात

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर ही एक प्रमुख समस्या है जो एकाग्रता इस क्षेत्र में स्थायी शांति सुनिश्चित करेगा| समर्थक शरीफ ने ब्रिटिश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मार्क लियाल ग्रैंट से बातचीत दौरान स्टैंड व्यक्त ग्रैंट ने प्रधानमंत्री सदन में नवाज शरीफ से मुलाकात की थी।

शरीफ ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक प्रमुख समस्या है और उसकी एकाग्रता क्षेत्र में स्थायी शांति सुनिश्चित बना सकती है। अनखों ने विश्व समुदाय से आग्रह किया कि वे वहाँ (कश्मीर) में होने वाली मानव अधिकारों के कथित उल्लंघन नोट लें जहां 100 से अधिक लोगों को नि: शुल्क शैली में हत्या कर दी गई।

पैलेट‌ गन फायरिंग से सैकड़ों लोगों दृष्टि से वंचित हुए हैं और अन्य हजारों लोग घायल हुए हैं। सूत्रों के अनुसार शरीफ ने ब्रिटिश अधिकारी से कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है और अपने सभी पड़ोसियों के साथ दोस्ताना संबंध बनाए रखने की नीति का पालन है। ग्रनेट ने पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण मैत्रीपूर्ण संबंधों का निर्माण करने के (शरीफ) नीति की प्रशंसा की।

ब्रिटिश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने पाकिस्तान के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल राहील शरीफ से सैन्य मुख्यालय पहोनचकर मुलाकात की।

TOPPOPULARRECENT