Wednesday , November 22 2017
Home / International / ब्रिटेन: इस्राइल पर विवादित टिप्पणी करने पर मुस्लिम सांसद हुए निलंबित

ब्रिटेन: इस्राइल पर विवादित टिप्पणी करने पर मुस्लिम सांसद हुए निलंबित

लंदन: ब्रिटेन की लेबर पार्टी ने इसराइल के बारे में विवादित कमेन्ट करने पर अपनी मुस्लिम सांसद नाज़ शाह को निलंबित कर दिया.

आपको बता दें कि ब्रेडफोर्ड वेस्ट से मुस्लिम सांसद नाज़ शाह ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट किया था और यह पोस्ट अपने सांसद बनने से पहले किया था जिसमें उन्होंने इसराइल को अमरीका ले जाने की बात कही थी, जिस पर लम्बे अरसे बाद बड़ा बवाल खड़ा हुआ और कड़ी आलोचना का भी सामना करना पड़ा और पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया, जबकि नाज़ ने माफ़ी भी मांग ली और नाज़ शाह ने संकल्प लेते हुए कहा, “यहूदी विरोधी भावना नस्लवाद है, एक सांसद के तौर पर मैं पूरी ताकत के साथ मुसलमानों, यहूदियों और अन्य धर्मों के लोगों के बीच संबंध कायम करने के लिए जो मुमकिन होगा वह करेंगी.”  फ़िलहाल जब तक जांच चल रही है, तब तक वो पार्टी की किसी गतिविधि में भाग नहीं ले पाएंगी.

बीबीसी के अनुसार लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने उनकी पोस्ट को ‘आक्रामक और अस्वीकार्य’ बताया जबकि प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने उनके निलंबन की मांग की थी. पार्टी के बयान में कहा गया है कि जेरेमी कोर्बिन और नाज़ शाह के बीच पारस्परिक सहमति के बाद पार्टी के महासचिव ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

TOPPOPULARRECENT