Thursday , November 23 2017
Home / International / ब्रिटेन को यूरोपीय संघ की कड़ी चेतावनी, अलग हुए तो व्यापार के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतेजार

ब्रिटेन को यूरोपीय संघ की कड़ी चेतावनी, अलग हुए तो व्यापार के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतेजार

यूरोपीय संघ से ब्रिटेन को निकलने के विषय यूरोपीय आयोग के प्रमुख ने एक बार फिर पर चेतावनी दी है। आयोग ने कहा है कि अगर ब्रिटेन संघ से बाहर जाता है तो उसे इसकी भारी कीमत चुकानी होगी।

यूरोपीय आयोग के प्रमुख जॉन क्लॉड यॉन्कर ने मंगलवार को एक बयान जारी किया। अपने बयान में उन्होंने कहा है कि यूरोपीय संघ से अलग होने पर ब्रिटेन को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि यूरोपीय संघ से निकलने के बाद ब्रिटेन को इस संघ के साथ व्यापार समझौतों के लिए लंबा इंतेजार करना पड़ेगा।

उन्होंने यह भी कहा कि ब्रिटेन के इस संघ से निकल जाने के बाद एक बार फिर यूरोपीय संघ और लंदन के बीच संबंधों को बहाल करने के लिए लंबे समय की आवश्यकता होगी। जॉन का  कहना था कि यूरोपीय संघ के आगामी बजट के लिए ब्रिटेन के हिस्से की राशि उससे मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन को चाहिए कि वह अपने पिछले वादों पर अमल करे।

गौरतलब है कि ब्रिटेन की जनता ने पिछले साल जून महीने में एक जनमत संग्रह किया था। इस संग्रह में भाग लेकर ब्रिटिश जनता ने यूरोपीय संघ से अलग होने के पक्ष में मतदान किया था। इसके बाद अभी हाल ही में ब्रिटिश संसद के निचले सदन ने भी इस फैसले सरक्षित कर दिया है।

TOPPOPULARRECENT