Thursday , December 14 2017

ब्रिटेन ने लिबिया से की मैनचेस्टर बॉम्बर के भाई को वापस करने की अपील

People attend a vigil for the victims of last week's attack at a pop concert at Manchester Arena, in central Manchester, Britain May 29, 2017. REUTERS/Andrew Yates

बुधवार को ब्रिटिश पुलिस ने कहा कि मई में मैनचेस्टर में एक पॉप कॉन्सर्ट पर 22 लोगों की हत्या की घटना के हमलावर के भाई के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया था और अब लिबिया से उसको वापस करने की भी अपील की है।

सऊलान अब्दी, जो 22 वर्षीय ब्रिटेन का था, लिबियाई माता-पिता से पैदा हुआ, अमेरिकी गायक एरियाना ग्रांडे के शो के आख़िर में ब्रिटेन में सबसे घातक आतंकवादी हमले खुद को उड़ा दिया। हमले में सात बच्चे मारे गए थे, जबकि 500 ​​से अधिक घायल हुए थे।

उत्तर पश्चिम इंग्लैंड में आतंकवाद के लिए ज़िम्मेदार सहायक कांस्टेबल रसेल जैक्सन ने कहा कि पुलिस ने अबेदी के छोटे भाई हाशिम के लिए अरेस्ट वारेंट का आवेदन दिया था हाशिम हत्या का प्रयास और हमले की साज़िश रचने के आरोपी हैं।

“हाशेम अब्दी को हाल में लीबिया में हिरासत में लिया गया है और सीपीएस (क्राउन प्रोस्क्यूशन सर्विस) ने लीबिया के अधिकारियों से हाशिम को यूनाइटेड किंगडम को वापस करने का अनुरोध किया,” जैक्सन का कहना है कि हमारा अनुरोध मानने के लिए हम इस लीबिया के अधिकारियों के  आभारी हैं।

उन्होंने कहा कि जासूसों को हाशिम के किसी भी व्यापक नेटवर्क में भागीदारी का कोई सबूत नहीं मिला।

 

TOPPOPULARRECENT