Sunday , April 22 2018

ब्रिटेन में रेड अर्ल्ट की चेतावनी : बर्फबारी पांच साल के उच्चतम स्तर पर, ऑपरेशन थियेटर रद्द कई स्कुल भी बंद

लंदन : भारी बर्फबारी की वजह से अस्पताल ने नियुक्तियों और आपरेशनों को रद्द कर दिया है, क्योंकि भारी बर्फ से आज सुबह ब्रिटेन में ‘Beast from the East’द्वारा लाए गए शून्य डिग्री की शर्तों में ब्रिटेन में यात्रियों का हाल दुखद से अधिक हो गया है। कुछ अस्पतालों की पैदल दूरी के भीतर रहने वाले स्टाफ को आने का आग्रह किया गया क्योंकि यूके में पुलिस और अग्निशमन सेवाओं में फंसे वाहनों को बचाव में लगे हैं. बर्फबारी के कई इंच के बाद क्रैश से निपटना पड़ा रहा है।

पांच साल में पहली बार, मौसम कार्यालय ने रेड अर्ल्ट की चेतावनी दी ग्लैक्स और एडिनबर्ग के लिए अपने उच्चतम स्तर के मौसम चेतावनी को सक्रिय किया है, जिसका मतलब है कि आज सुबह 3 बजे और 10 बजे के बीच चरम मौसम की संभावना है। पूर्वानुमानकर्ता ने क्षेत्र में 1 एफटी 5in (40 सेंटीमीटर) बर्फ गिरने की चेतावनी दी है, सड़कें अवरुद्ध हो गईं, बसों की लंबी कतार लग गई है. कुछ क्षेत्रों में ‘कई दिनों’ के लिए ‘लंबी’ बिजली कटौती की गई है।

स्कॉटलैंड में फुटबाल मैचों को स्थगित कर दिया गया है, उत्तर सागर की फड़फड़ाए जाने वाली हवाओं ने एक चलती कार को उड़ा दिया है, और कार्लाइल और स्कॉटलैंड के बीच की ट्रेन लाइन बंद हो गई है बसों को भी बंद कर दिया गया है। ग्लासगो में सभी स्कूलों और नर्सरी स्कुलों को बर्फीले परिस्थितियों में मौसम के कारण आज के लिए बंद हो गईं, एक दिन लिंकनशायर और कैंब्रिजशायर में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई।

जॉन पॉल कैप्टीक (57), विस्बेक के, को आज कल सुबह 9.45 बजे पीटरबरो के समीप ए 47 के दुर्घटना में मरने वाले व्यक्ति के रूप में नामित किया गया था। पांच वाहन टक्कर में शामिल थे और दूसरे व्यक्ति को मामूली चोट लगी थी। आज इंग्लैंड में 1,300 से अधिक स्कूल बंद हुए हैं, जिनमें केंट में 529, उत्तर यॉर्कशायर में 244, सफ़ोकक में 370, पूर्व ससेक्स में 49, स्टॉकटन-ऑन-टीज़ में 41, डोनकास्टर में 40, मिडलस्ब्रो में 38 और हार्टलेपुल में 35 स्कूलों में बंद है।

ग्लासगो सिटी काउंसिल, वेस्ट लोथियन काउंसिल और रेनफ्रूशियर काउंसिल ने सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। एबर्डीनशायर में 120 से अधिक स्कूल बंद हैं, जबकि हाइलैंड्स में कम से कम 47 स्कूल हैं और 25 नर्सरी बंद हैं। काउंटी डरहम और डार्लिंगटन फायर एंड रेस्क्यू सर्विस ने ट्वीट किया कि अधिकारी ‘भयानक मौसम’ के होने वाले दुर्घटनाओं से निपटने वाले हैं, जिसमें एक क्लासिक मिनी शामिल है, जो एक चट्टान के करीब खतरनाक दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

TOPPOPULARRECENT