Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / ब्रिटेन सरकार ने दाऊद इब्राहिम की 6.7 अरब डॉलर की संपत्ति को किया जब्त

ब्रिटेन सरकार ने दाऊद इब्राहिम की 6.7 अरब डॉलर की संपत्ति को किया जब्त

लंदन: ब्रिटिश सरकार ने भारत के सबसे खतरनाक गैंगस्टर और भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की 6.7 अरब डॉलर की संपत्ति जब्त कर ली है।

इंडिया टुडे ने बुधवार को बताया कि 6.7 अरब डॉलर मूल्य के डॉन की संपत्ति जमा की जा चुकी है।

सीएनएन-न्यूज 18, एक स्थानीय ब्रिटेन के समाचार पत्र का हवाला देते हुए, ने कहा कि वह वार्विकशायर में एक होटल और मिडलैंड्स के अन्य संपत्तियों का मालिक है।

1993 में मुंबई के सीरियल बम धमाकों में मुख्य आरोपी दाऊद, कोलम्बियाई ड्रग मास्टर पाब्लो एस्कोबार के बाद, दुनिया का दूसरा सबसे अमीर अपराधी है।

संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध सूची में दाऊद को अल-क़ायदा के सहयोगी और फंडर के रूप में शामिल किया गया था, जबकि अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने उसे 2013 में एक वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था।

हाल ही में, पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने पुष्टि की कि दाऊद इब्राहिम कराची में हैं। एक चैनल के साथ हुए एक इंटरव्यू में मुशर्रफ ने बताया कि इब्राहिम पाकिस्तान में हैं।

दाऊद के बारे में संकेत देते हुए मुशर्रफ ने कहा, “जब हम भारत के बारे में चर्चा कर रहे हैं, यह पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है, तो हम क्यों अच्छे हो जाएं और उनकी सहायता करें।मुझे नहीं मालूम कि दाऊद कहां है, वह कहीं पे यहीं कहीं होगा।”मुशर्रफ ने कहा, “मुसलमानों को इद्निया में मार दिया गया था और दाऊद इब्राहिम ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।”

पाकिस्तान लगातार इनकार करता रहा है कि इब्राहिम पाकिस्तान में हैं, हालांकि भारत ने इसे बनाए रखने के बावजूद कहा है कि वह कराची के एक मज़ेदार घर में रह रहा है।

TOPPOPULARRECENT