ब्लैक फंगस : निजी अस्पतालों के लिए उपचार की दर निर्धारित करेगा महाराष्ट्र

   

ब्लैक फंगस : निजी अस्पतालों के लिए उपचार की दर निर्धारित करेगा महाराष्ट्र 1ब्लैक फंगस : निजी अस्पतालों के लिए उपचार की दर निर्धारित करेगा महाराष्ट्र 2मुंबई, 4 जून । म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) से पीड़ित रोगियों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में, महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को निजी अस्पतालों द्वारा वसूले जाने वाले उपचार की दरों पर एक सीमा लगाए जाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा सभी निजी अस्पतालों द्वारा लगाए जाने वाले शुल्क को 31 जुलाई तक तय करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, ताकि इसे आम आदमी के लिए वहनीय बनाया जा सके।

राज्य सरकार द्वारा 18 मई को महात्मा ज्योतिबा जन आरोग्य योजना और प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत म्यूकोर्मिकोसिस रोगियों को दवा, बिस्तर आदि सहित 130 पूर्व-निर्धारित अस्पतालों में मुफ्त उपचार प्रदान करने का आदेश जारी करने के एक पखवाड़े बाद यह कदम देखने को मिला है।

अधिकारियों के अनुसार, वर्तमान में राज्य में लगभग 2,000 ब्लैक फंगस के मामले हैं, जिनमें 150 से अधिक मौतें दर्ज की गई हैं, जिन्हें कथित तौर पर देश में सबसे अधिक बताया जा रहा है।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.