Saturday , November 18 2017
Home / India / ब्लैक मनी अनजान अकाउंट में ट्रांसफर करने का एक बड़ा मामला : अचानक आए 62 लाख, अकाउंट सीज

ब्लैक मनी अनजान अकाउंट में ट्रांसफर करने का एक बड़ा मामला : अचानक आए 62 लाख, अकाउंट सीज

इलाहाबाद : नोटबंदी के बाद मचे हड़कंप के बीच ब्लैक मनी अनजान अकाउंट में ट्रांसफर करने का एक बड़ा मामला सामने आया है। इसमें किसी अनजान स्रोत से एक ठेकेदार के बचत खाते में 62 लाख रुपये जमा किए गए हैं। इतनी बड़ी रकम सेविंग अकाउंट में जमा होने के बाद अकाउंट सीज कर दिया गया है। यह रकम मुंबई में कंस्ट्रक्शन ठेकेदार के रूप में काम करने वाले प्रतापगढ़ निवासी एक शख्स के अकाउंट में जमा की गई है।

प्रतापगढ़ स्थित मांधाता इलाके के सराय हरिनारायण का रहने वाला अजय कुमार पटेल पिछले लगभग पंद्रह वर्षों से मुंबई में रहते हैं। वह बिल्डिंग्स की छत के जाल बनाने का ठेका लेते हैं। 30 अक्टूबर को दीपावली की छुट्टियों में वह परिवार के साथ गांव आए थे। अजय का मुंबई में एक्सिस बैंक की नाला सोपारा वेस्ट ब्रांच में अकाउंट है। इसमें रविवार तक सिर्फ 7,528 रुपये थे, लेकिन सोमवार को अचानक उनके अकाउंट में 62 लाख रुपये जमा होने का मेसेज आया।

घर के कामों के लगे अजय ने सुबह 5 बजकर 52 मिनट पर आए इस मेसेज पर ध्यान भी नहीं दिया। नोटबंदी के बाद पैसों की किल्लत हुई तो वह सोमवार को अपने गांव के प्रधान चंचल सिंह से 200 रूपये उधार लेकर प्रतापगढ़ के बाबागंज में एक्सिस बैंक की ब्रांच से रुपये निकालने पहुंचे, लेकिन लंबे इंतजार के बाद जब उसका नंबर आया तो बताया गया कि अकाउंट सीज है। यह सुनकर उसके होश उड़ गए। कुछ देर बाद ही एक्सिस बैंक के कस्टमर केयर नंबर से उनके पास फोन आया, जिसके जरिए उन्हें अकाउंट सीज होने की जानकारी दी गई और उन्हें बैंक आने के लिए कहा गया।

TOPPOPULARRECENT