Monday , November 20 2017
Home / Social Media / ब्लैक मनी को कैसे करें व्‍हाइट गूगल में यह टॉपिक ट्रेंड कर रहा है

ब्लैक मनी को कैसे करें व्‍हाइट गूगल में यह टॉपिक ट्रेंड कर रहा है

मुंबई : पीएम मोदी ने कर चोरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जैसे ही घोषणा की, लोग गूगल सर्च इंजन पर टूट पड़े। हर कोई जानना चाहता था कि काले धन को सफेद कैसे करें। देखते ही देखते यह टॉपिक गूगल पर ट्रेंड करने लगा। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को सरकार के कदम के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि यह निर्णय जिस तरह से लोग पैसे रखते हैं और उन्हें खर्च करते हैं, उस सामाजिक संस्कृति में बदलाव लाएगा। उन्होंने कहा कि ईमानदार व्यक्ति अपनी ईमानदारी पर संतुष्ट है और बेईमानों को चिंता हो रही है।

गूगल पर इस बारे में सबसे ज्यादा सर्च गुजरात से की गई। इसके बाद महाराष्ट्र और हरियाणा में सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया कि काले धन को सफेद कैसे करें। हरियाणा विवादास्पद रियल एस्टेट सौदों के लिए पिछले महीनों सुर्खियों में रहा। जानकार बता रहे हैं कि मोदी के इस कदम के सबसे ज्यादा मार रियल एस्टेट के बिजनेस पर पड़ी है। गूगल ट्रेंड्स में बुधवार से सबसे ज्यादा यही सवाल किया गया कि “काले धन को सफेद कैसे करें”। बेनामी नकदी का उपयोग अक्सर मतदाताओं को रिश्वत बांटने के लिए किया जाता है।

कुल मिलाकर, भारतीयों ने सरकार के नए नोटों के बारे योजना की जानकारी और बेहतर सुरक्षा विशेषताओं वाले नोटों के बारे में भी सवाल अधिक पूछे। इन विषयों से जुड़े सवाल गूगल की ट्रेंडिंग में शीर्ष पांच पर लगातार बने रहे। भारत में 27.7 करोड़ इंटरनेट उपयोगकर्ता हैं, जो चीन के बाद सबसे अधिक हैं।

TOPPOPULARRECENT