Sunday , January 21 2018

बड़ी खबर: राजा भैया के इशारे पर ही शूटर ने मारी थी डीएसपी ज़िआउल हक़ को गोली

उत्तर प्रदेश: कुंडा डीएसपी ज़ियाउल हक़ हत्याकांड के एक आरोपी पवन यादव ने जेल से एक चिट्ठी अफ़सर की पत्नी परवीन आज़ाद के नाम लिखी है। परवीन आजाद के मुताबिक पवन यादव ने चिट्ठी में लिखा है कि बाहुबली विधायक राजा भैया के मैनेजर नन्हें सिंह ने डीएसपी ज़ियाउल हक़ को गोली मारी थी। परवीन आज़ाद इसी चिट्ठी को आधार बनाकर हाईकोर्ट में याचिका दायर करने जा रही है। अफ़सर की मौत मार्च 2013 में हुई थी।

पवन की इस चिट्ठी में दावा किया गया है कि नन्हें सिंह ने डीएसपी को उस वक़्त गोली मारी जब वह खड़े हुए थे जबकि सीबीआई जांच में कहा गया था कि हाथापाई के दौरान उन्हें गोली मारी गई। पवन के मुताबिक़ डीएसपी को गोली मारने के दो चश्मदीद भी हैं लेकिन बाहुबली राजा भैया के ख़ौफ़ और धमकी के चलते उन्हें झूठा बयान देना पड़ा था। साल 2013 में सीबीआई की फाइनल रिपोर्ट के बाद राजा भैया को क्लीन चिट मिल गई थी और बाद में वह यूपी सरकार में दोबारा मंत्री बनाए गए।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

हालांकि पिछले साल सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने फाइनल रिपोर्ट को मानने से इंकार कर दिया था और इस हत्याकांड की दुबारा जांच शुरू कर दी गई। मरहूम डीएसपी की पत्नी परवीन का कहना है कि उन पर राजनीतिक दबाब था लेकिन सीबीआई ने उनके इस दबाव पर ध्यान नहीं दिया और कार्रवाई भी नहीं की।

बहरहाल, मुलज़िम पवन की इस सनसनीख़ेज़ चिट्ठी ने एक बार फिर राजा भैया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अगर जांच में इस चिट्ठी को आधार बनाया गया तो राजा भैया को दोबारा मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ सकता है। उनपर अफ़सर की हत्या के आरोप का मुक़दमा भी चल सकता है।

TOPPOPULARRECENT