Saturday , November 25 2017
Home / Crime / भंवरी देवी हत्याकांड: 6 साल से फरार इंद्रा विश्नोई को ATS ने किया गिरफ्तार

भंवरी देवी हत्याकांड: 6 साल से फरार इंद्रा विश्नोई को ATS ने किया गिरफ्तार

जोधपुर। राजस्थान के बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी अपहरण आैर हत्या मामले में एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। छह साल से फरार पांच लाख रुपए की र्इनामी इन्द्रा विश्नोर्इ को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है।

इन्द्रा को मध्यप्रदेश के देवास से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद एटीएस ने आरोपी इन्द्रा को सीबीआर्इ के हवाले कर दिया। एटीएस एसआेजी एडीजी उमेश मिश्रा ने इन्द्रा को पकड़े जाने की पुष्टि की है।

इन्द्रा पिछले छह सालों से फरार थी। मिश्रा ने बताया कि जोधपुर एटीएस ने इनामी इन्द्रा विश्नोर्इ को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। वह 2011 से फरार थी आैर कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था। सीबीआर्इ ने भी इन्द्रा के खिलाफ 2012 में वारंट जारी किए थे। साथ ही उस पर 5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

आपको बता दें कि इन्द्रा न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे पूर्व विधायक मलखान की बहन है। भंवरी देवी हत्याकांड में इन्द्रा मुख्य सूत्रधार है। इस मामले में अभी तक 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें मलखान के साथ ही पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा आैर परसराम विश्नोर्इ फिलहाल जेल में है।

एएनएम भंवरी देवी के इंदिरा विश्वनोई के भाई और पूर्व विधायक मलखान सिंह से रिश्ते थे। कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा की भंवरी देवी के साथ एक सीडी ने भूचाल मचा दिया था। मलखान से भंवरी अपना हक मांग रही थी। भंवरी से पीछा छुड़ाने के लिए इंदिरा ने अपने रिश्तेदार के साथ उसके अपहरण की साजिश रची।

TOPPOPULARRECENT