Friday , December 15 2017

‘भगवा अंडरगारमेंट्स पहनने’ के बयान के खिलाफ पुलिस के पास पहुंचीं उर्दू अकादमी की सेक्रेटरी

Nusrat-Mehdi-e1458448352378-300x184

भोपाल । मध्‍य प्रदेश उर्दू अकादमी की सेक्रेटरी नुसरत मेहदी ने आरोप लगाया है कि मशहूर शायर मजहर भोपाली ने उनके अंडरगारमेंट्स को लेकर भद्दी टिप्पणी की। मेहदी का आरोप है कि शायर भोपाली ने दो हफ्ते पहले पुराने शहर में हुए आयोजित कार्यक्रम में कहा, ”दूसरे सरकारी अफसरों और कर्मचारियों की तरह उन्होंने (नुसरत मेहदी) ने भी भगवा अंडरगारमेंट्स पहनने शुरू कर दिए हैं।”

नुसरत ने महिला पुलिस स्टेशन और राज्य महिला आयोग में शायर के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। शनिवार को इस मामले से जुड़े चार गवाहों ने पुलिस स्टेशन में अपना बयान दर्ज कराया।

नुसरत ने अंग्रेजी अख़बार द संडे एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, ”उन्होंने महिला के अंडरगारमेंट्स के बारे में पब्ल‍िक में टिप्प्‍णी करके उसके सम्मान को चोट पहुंचाई है। एक शायर को संवेदनशील होना चाहिए और सभ्‍य भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए। उनके पास कहने के कई तरीके हैं, लेकिन उन्‍होंने उस दिन अपनी सीमाएं लांघी।” भोपाली ने आरोपों को खारिज किया है।

उनके मुताबिक, उन्‍होंने सिर्फ इतना कहा कि नुसरत की अगुआई में अकादमी का भगवाकरण हो गया है। उन्‍होंने किसी के कपड़ों पर कोई टिप्पणी नहीं की। भोपाली ने कहा कि उन्‍होंने दो मार्च को नुसरत के खिलाफ भ्रष्टाचार और दूसरे आरोपों को लेकर सीएम आफिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद ही यह शिकायत दर्ज कराई गई है।

बता दें कि अकादमी के चेयरमैन और डिप्टी चेयरमैन का पद समाप्त कर दिया जा चुका है। इसके बाद, सेक्रेटरी ही सबसे ताकतवर शख्‍स होता है। इस पद पर डॉ मेहदी बीते नौ साल से काबिज हैं।

अकादमी के जरिए खुद को प्रमोट करने के आरोपों पर नुसरत ने कहा, ”मैं एक मशहूर शायर हूं। जब मैं आधि‍कारिक तौर पर मुशायरे का आयोजन करती हूं तो लोग मुझे भी चंद लाइनें सुनाने की दरख्वास्त करते हैं। मुझे उन्हें खुश करना होता है। अगर मैं अकादमी से पैसे नहीं ले रही तो इसमें गलत क्या है?” नुसरत ने कहा कि उन्‍होंने पूर्व में भोपाली के साथ मंच साझा किया है लेकिन अब उन्हें उनसे डर लगता है।

नुसरत ने पुलिस प्रोटेक्शन भी मांगी है। नुसरत ने यह भी चेतावनी दी कि अगर शायर ने प्रेस काॅन्फ्रेंस बुलाकर माफी नहीं मांगी तो वे उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दर्ज कराएंगी।

LOKBHARAT के सौजन्य से

TOPPOPULARRECENT