Friday , September 21 2018

भगवा गुंडागर्दी : ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने पर मदरसे के छात्रों को बेरहमी से पिटा

नई दिल्ली: बेगमपुर इलाके के एक मदरसे में पढ़ने वाले तीन छात्रों की कुछ युवकों ने पिटाई कर दी। छात्रों का आरोप है कि आरोपी युवकों ने उन्हें भारत माता की जय कहने के लिए कहा था। मना करने पर उनकी पिटाई कर दी।

इसमें एक छात्र का हाथ टूट गया है। पीड़ितों का आरोप है कि शिकायत के बावजूद पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है मेडिकल रिपोर्ट मिलने के बाद ही मामला दर्ज किया जाएगा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

जानकारी के मुताबिक मूलत: बिहार के पूर्णिया के रहने वाले तीन छात्र अजमल, दिलकश और नईम बेगमपुर स्थित मोहम्मदिया मस्जिद के मदरसे में पढ़ते हैं। तीनों मदरसे में ही रहते हैं।
छात्रों का कहना है कि 26 मार्च की शाम छह बजे तीनों नमाज पढ़ने के बाद बांस वाली पार्क में घूमने गए थे। वहां पर तीन चार युवक बैठे थे। छात्रों का आरोप है कि कुछ देर बाद युवकों ने उन्हें अपने पास बुलाया और भारत माता की जय कहने के लिए कहा।

ऐसा कहने से मना करने पर आरोपियों ने उन्हें जय माता दी कहने के लिए कहा। इंकार करने पर एक युवक ने अफजल की पिटाई शुरू कर दी।

जब वह अफजल को बचाने लगे तो युवकों ने तीनों की जमकर पिटाई की और घटना को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी वहां से फरार हो गए। उन लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रों को इलाज के लिए संजय गांधी अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने तीनों का उपचार कर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी। घटना में दिलकश का हाथ टूट गया।

छात्रों ने बताया कि पुलिस ने तीनों का बयान दर्ज किया है। जिसमें उन लोगों ने दो आरोपियों का नाम भी बताया है। लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है।

वहीं इस मामले में कोई भी पुलिस अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहा है। हालांकि उनका कहना है कि मारपीट की घटना हुई है और पीड़ितों के मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद इस बाबत मामला दर्ज किया जाएगा।

साभार: अमर उजाला

TOPPOPULARRECENT