Tuesday , November 21 2017
Home / Crime / भगवा झंडे को नुकसान सांप्रदायिक झड़प

भगवा झंडे को नुकसान सांप्रदायिक झड़प

अलीराजपुर: कस्बा जूबाट में आज तनाव फैल गया जबकि दो समुदायों के लोगों ने एक दूसरे पर सनगबारी की क्योंकि कथित तौर पर एक चर्च के पास भगवा झंडे को नुकसान पहुंचाया गया था। इसके बाद यहां के विद्युत कमकमे दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों ने तोड़ दिए। पुलिस ने 6 व्यक्तियों सहित दक्षिणपंथी संगठनों के तीन संदिग्ध सदस्यों को झंडे को नुकसान पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

ये झंडे राम नव‌मी त्योहार के सिलसिले में चर्च के पास लगाए गए थे। राष्ट्रपति जिले भाजपा राकेश अग्रवाल और अन्य के खिलाफ दंगों के नुकसान और महिलाओं से दुर्व्यवहार के आरोप में जूबाट पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किए गए हैं। पादरी आभून चर्च और एक महिला ने शिकायत दर्ज करवाई थी।

अलीराजपुर ए एस पी वीना चौहान ने कहा कि कल रात 9 बजे गड़बड़ शुरू हुई जबकि कुछ लोग शिकायत दर्ज करवाने उनके पास आए। निर्मल रेमंड और उनके भाई निगम रेमंड ने भगवा झंडे को नुकसान पहुंचाया था जो राम नव‌मी के सिलसिले में चर्च के पास लगाए गए थे। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने दोनों भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज करके एसडीओ पार्टी को उनकी गिरफ्तारी के लिए रवाना कर लिया है लेकिन लोग पुलिस पर बे व्यावहारिक का आरोप लगाते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दो समुदायों के सदस्यों ने एक दूसरे पर सनगबारी की थी। पुलिस ने निर्मल निगम और जितेंद्र को कानून भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच भीड़ ने दो या तीन विद्युत कमकमे जो चर्च के अध्याय अलदारिह पर लगाए गए थे, तोड़ दिए जबकि ढाई बजे रात पुलिस दंगाइयों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रही थीं।

TOPPOPULARRECENT