भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमीन पर महाराष्ट्र के किसानों ने ठोंका दावा

भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की जमीन पर महाराष्ट्र के किसानों ने ठोंका दावा

पंजाब नेशनल बैंक के 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक के घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी के खिलाफ महाराष्ट्र के किसानों ने अनोखे तरीके से अपना गुस्सा उतारा है। शनिवार को स्थानीय किसानों ने अहमदनगर जिले के खंडाला गांव में नीरव मोदी के 225 एकड़ जमीन पर पहुंचे और खेत को जोत डाला।

इन किसानों का आरोप है कि नीरव मोदी ने कौड़ियों के भाव इनकी जमीन को खरीद लिया था। अब किसानों ने जमीन जोतकर इस पर न सिर्फ अपना दावा जताया है बल्कि इस पर खेती करने का भी एलान किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जमीन जोतने वाले किसानों का कहना है कि नीरव मोदी ने हमें ठगते हुए जमीन हड़प ली। हमने आज जो जुताई की है, कल से खेती भी करेंगे। नीरव को बैंकों द्वारा करोड़ों रुपये दिए गए लेकिन किसानों को 10 हजार रुपये से ज्यादा नहीं मिलते हैं। इसलिए किसानों ने आई मुक्ति संग्राम के बैनर तले भूमि आंदोलन शुरू किया है।

बता दें कि नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी पर बैंकिंग घोटाले का आरोप है। नीरव मोदी कई बार प्रवर्तन निदेशालय के बुलाने के बावजूद भी भारत लौटने को तैयार नहीं हैं।

हालांकि प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी की पांच हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त करने का दावा किया है। वहीं, उसके विदेशी खातों की भी जानकारी इकट्ठा की जा रही है। समझा जा रहा है कि जल्द ही नीरव मोदी की संपत्ति की नीलामी भी शुरू की जा सकती है।

Top Stories