भागलपुर दंगा: JDU नेता के सी त्यागी ने अर्जित चौबे की गिरफ्तारी के दिए संकेत, राजनीति घमासान शुरू

भागलपुर दंगा: JDU नेता के सी त्यागी ने अर्जित चौबे की गिरफ्तारी के दिए संकेत, राजनीति घमासान शुरू
Click for full image

मोदी सरकार के मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर अब जेडीयू और बीजेपी में तनाव बढ़ सकता है। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने भागलपुर दंगे के आरोपी अर्जित शाश्वत चौबे की गिरफ्तारी के संकेत दिये हैं। दरसअल अर्जित की गिरफ्तारी को लेकर विपक्षी दलों ने नीतीश सरकार पर तंज कसते हुए सवालों की झड़ी लगा दी है।

ऐसे में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अर्जित की गिरफ्तारी को लेकर जबर्दस्त दबाव है। आपको बता दें कि सांप्रदायिक तनाव फैलाने के मामले में कोर्ट ने उनके खिलाफ वारंट जारी है, लेकिन पुलिस ने उन्हें सोमवार दोपहर तक गिरफ्तार नहीं किया है।

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने अर्जित की गिरफ्तारी के संकेत दिए हैं। उन्होंने एनडीए में होने की मजबूरी को दरकिनार करते हुए कहा कि अश्विनी चौबे के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर थोड़ा इंतजार करें। त्यागी ने कहा कि इस मामले में अदालत के आदेश का पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर बिहार में किसी भी बड़े से बड़े आदमी का कोई दबाव नहीं है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार में पहले भी 50 हजार से ज्यादा लोग जेल गए थे। कानून व्यवस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि जेडीयू के विधायक भी जेल में हैं। बीजेपी और आरजेडी के विधायक भी हो सकते हैं।

गिरफ्तारी की मांग तेज होने के बीच ही आरोपी अर्जित का भी बयान सामने आया। उन्‍होंने पूछा कि मुझे आत्मसमर्पण क्यों करना चाहिए? अदालत वारंट जारी करती है लेकिन आश्रय भी देती है।

एक बार जब आप अदालत में जाते हैं तो आप केवल वही करेंगे जो वहां आपके लिए तय किया गया होता है। अर्जित ने यह भी कहा कि वो कहीं भाग नहीं रहे हैं।

वहीं उनके पिता और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने पुलिस पर ही सवाल उठा दिये। उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि उनके बेटे के खिलाफ दर्ज एफआइआर को कूड़े में फेंक देना चाहिए।

अर्जित की गिरफ्तारी के मामले में बीजेपी के सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने इस मामले में नीतीश पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि किसी ने गलत किया है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये। पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार कानून व्यवस्था को लेकर सही कदम उठाएंगे।

Top Stories