Tuesday , April 24 2018

भागलपुर दंगे में आरोपी अश्विनी चौबे के बेटे ने कहा- ‘नहीं करुंगा सरेंडर’

भागलपुर में दंगे भड़काने के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे पहली बार मीडिया के सामने आए। उन्होंने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा कि वे गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ अग्रिम जमानत याचिका दायर करेंगे।

उन्होंने कहा कि, ” मैं सरेंडर नहीं करूंगा. सरेंडर करने जैसी कोई बात नहीं है. जांच में पुलिस का भी सहयोग करूंगा। मुझे देश की न्याय व्यवस्था पर भरोसा है। लोग कह रहे हैं कि मैं गिरफ्तारी से बचने के लिए छिप रहा हूं, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं घर पर ही हूं।

अर्जित शाश्वत चौबे ने आगे कहा कि, ” एफआईआर में यह बात कहीं भी नहीं लिखी हुई है कि मैंने दंगा भड़काया। लाउड स्पीकर एक्ट के तहत मामला दर्ज है। रिपोर्ट में केवल यह लिखा गया है कि हमने बिना अनुमति के रैली निकाली। रही बात भावनाओं को आहत करने की तो हम केवल भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगा रहे थे।

अर्जित शाश्वत पर आरोप है कि उन्होंने प्रशासन की इजाजत के बिना पिछले रविवार को शोभा यात्रा निकाली और भड़काऊ भाषण दिए। इसकी वजह से भागलपुर के नाथनगर में सांप्रदायिक तनाव बन गया था।

हालांकि, अर्जित की तरफ से कहा गया कि उन्होंने शोभा यात्रा निकालने की जानकारी प्रशासन को दी थी, लेकिन प्रशासन उस पर मौन रहा। प्रशासन ने इजाजत भी नहीं दी और न ही मना किया।

TOPPOPULARRECENT