भागलपुर में साम्प्रदायिक तनाव- पथराव में दो पुलिसकर्मियों समेत आधा दर्जन लोग घायल, स्थिति तनावपूर्ण

भागलपुर में साम्प्रदायिक तनाव- पथराव में दो पुलिसकर्मियों समेत आधा दर्जन लोग घायल, स्थिति तनावपूर्ण

भागलपुर में दो समुदाय के बीच जबरदस्त हिंसक मारपीट की घटना सामने आई है .

शहर के नाथनगर में दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर रोड़ेबाजी हुई. कई राउंड गोलीबारी भी की गई.कई गाडि़यों को आग के हवाले कर दिया गया. स्थिति तनावपूर्ण है.

 

जुलूस पर शरारती तत्वों ने झड़प और पत्थरबाजी कर नाथनगर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की। सड़क पर खड़ी एक बाइक में आग लगा दी। सूचना पाकर भागलपुर के ज़िलाधीश आदेश तितमारे और एसएसपी मनोज कुमार फौरन पुलिस के साथ मौके पर पहुंच दोनों समुदायों के लोगों को बुलाकर शांति समिति के जरिए समझाकर माहौल काबू में किया। दंगा निरोधक दस्ता समेत पुलिस की टुकड़ी तैनात की गई है।

आईजी व डीआईजी भी मौके का मुआयना करने पहुंचे है। एसएसपी ने हालात को काबू में बताया है। मगर तनावपूर्ण है। सड़क पर दोनों ओर से की गई पत्थरबाजी को नगर निगम सफाई करने में लगा है। उपद्रवियों के पथराव में दो पुलिस कर्मियों समेत आधा दर्जन लोगों को चोटें आई है। बताते हैं कि जुलूस में कुछ लोग भड़काऊ नारे लगा रहे थे।

बता दें कि भागलपुर में दंगे की खबर इस वजह से भी सुर्खियों में है क्योंकि इससे पहले यहां हुए सन् 1989 के दंगे में एक हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं। अक्‍टूबर, 1989 के अंत में भागलपुर व आसपास के इलाकों में रामशिला पूजन पर विवाद को लेकर दंगे हुए थे।

Top Stories