भाजपा ‘इंदिरा गांधी की एहमीयत घटाने प्रयासरत

भाजपा ‘इंदिरा गांधी की एहमीयत घटाने प्रयासरत
Click for full image

विजयवाड़ा 02 नवंबर: कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस जयंती सरदार वल्लभ भाई पटेल मनाने की घोषणा करते हुए भाजपा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के के मुक़ाम को घटाने की कोशिश कर रहे है।
। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी की अज़ीम क़ुर्बानीयों से तवज्जा हटाने भाजपा ने सरदार वल्लभ भाई की जयंती समारोहों को उजागर करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती समारोहों मनाई जाती हैं तो हमें कोई आपत्ति नहीं है लेकिन जब पिछली सरकारों ने 31 अक्टूबर को इंदिरा गांधी की हत्या के दिन दिवस राष्ट्रीय एकता की घोषणा की है तो हमें एक विवाद पैदा करने की जरूरत क्या है।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह आरएसएस। भाजपा का शैतानी योजना है। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस ने गांधी जी को भी केवल सफाई अभियान तक सीमित कर दिया है। उनका पारंपरिक चश्मे केवल स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बन गया है, लेकिन उन लोगों ने गांधी जी को एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद नहीं है जो सत्य और अहिंसा में विश्वास रखते थे। वह शांति के दूत थे और यही दुनिया भर में उनकी पहचान है। उन्होंने मुख्यमंत्री आंध्र प्रदेश एन चंद्रबाबू नायडू पर विशेष श्रेणी का स्टैंड छोड़ दी आलोचना की और कहा कि उन्होंने राज्य के हितों से समझौता कर लिया है। यह भाजपा के साथ समझौता है। उन्होंने बाहरी विशेषज्ञों की भर्ती में भी नायडू की आलोचना की।

Top Stories