Monday , September 24 2018

भाजपा और टीआरएस दलित विरोधी: उत्तम कुमार रेड्डी

वरंगल: तेलंगाना पी सी सी के अध्यक्ष‌ उत्तम कुमार रेड्डी ने केंद्र‌ की भाजपा और राज्य‌ की टीआरएस सरकारो पर विरोधी दलित रवैय्या अपनाने का आरोप लगाया है एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा कि पिछले चार सालों से केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में चंद्रशेखर राव सरकार दलितों और गरेजनों के साथ गंभीर अन्याय करते आ रहे हैं जो इन दो वर्गों में नाराजगी पाई जाती है 20 मार्च को सुप्रीम कोर्ट की ओर‌ से एससी, एसटी अत्याचार के कानून‌ से संबंधित‌ फ़ैसला आने के बाद दलितों और गिरिजनों की चिंताओं में इज़ाफ़ा हुआ है।

केंद्र सरकार ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीमकोर्ट में रईओ पेटीशन दाख़िल करने में भी काफ़ी तसाहली बरती जिसके नतीजे में देश भर में दलितों ने विरोध जताते हुए सड़कों पर निकल आए। इन्होंने कहा नरेंद्र मोदी और चंद्रशेखर राव दलितों और गिरिजनों को सुरक्षा प्रदान करने में विफल साबित होई हैं आज़ाद हिन्दोस्तान के 70 साल के दौरान कांग्रेस दौर में दलितों और गिरिजनों की विकास और कल्याण के उपाय के काम‌ किए गए।

पी सी सी अध्यक्ष‌ ने तेलंगाना सरकार‌ को आलोचना का निशाना बनाते हुए कहा कि चंद्रशेखर राव सरकार सत्ता सँभालने के पहले दिन से ही दलितों को धोका देते आरही है क्योंकि चुनाव‌ से पहले चंद्रशेखर राव ने टी आर एस को सत्ता हासिल होने पर दलित को चीफ़ मिनिस्टर बनाने और गिरिजनों को 12 प्रतिशत आरक्षण की फाईल पर पहली दस्तख़त करने का वादा किया था ये दो अहम वादों के अलावा तीन एकऱ् ज़मीन देने, डबल बेडरूम मकान जैसे कई वादे किए गए। जो आज तक पूरे नहीं हुए। चार साल से दलितों और गिरिजनों के साथ लगातार‌ धोका दिया जा रहा है।

TOPPOPULARRECENT