भाजपा और VHP नेताओं की नई मांग- फैजाबाद का नाम बदल कर श्री अयोध्या किया जाये

भाजपा और VHP नेताओं की नई मांग- फैजाबाद का नाम बदल कर श्री अयोध्या किया जाये

उत्तर प्रदेश हाल ही में कुंभ नगरी इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया था। इस फैसल का विपक्ष ने जमकर विरोध किया था। लेकिन सरकार ने इस परिवर्तन को सही ठहराया था। अब दीपावली से पहले विश्व हिंदू परिषद और भाजपा के सांसद विनय ​कटियार ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि वह फैजाबाद जिले का नाम में परिवर्तन करें।

भाजपा सांसद विनय कटियार और विश्व हिंदू परिषद ये मांग की है कि अयोध्या जिस फैजाबाद जिले में आता है, उस जिले का ही नाम बदलकर फैजाबाद से ‘श्री अयोध्या’ रख दिया जाए। सांसद विनय कटियार ने कहा,”जब फैजाबाद जिले के नगर निगम को अयोध्या नगर निगम कहा जाता है तो जिले का नाम बदलने में क्या समस्या है? सरकार अगर फैजाबाद जिले का नाम बदलकर श्री अयोध्या रख दे तो इस फैसले का साधु-संत भी स्वागत करेंगे।”

बता दें कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार (5 नवंबर) को इलाहाबाद शहर का नाम बदलकर प्रयागराज करने पर हो रही आलोचना पर पलटवार किया था। योगी आदित्यनाथ ने ने अपने फैसले को सही ठहराते हुए विपक्ष पर चुटकी ली थी। उन्होंने कहा, “लोग कह रहे हैं कि क्यों नाम बदल दिया, नाम से क्या होता है? मैंने कहा कि तुम्हारे मां-बाप ने तुम्हारा नाम रावण या दुर्योधन क्यों नहीं रख दिया?”

Top Stories