Tuesday , November 21 2017
Home / India / भाजपा कश्मीर में हुकुमत करने के लायक नही :कांग्रेस

भाजपा कश्मीर में हुकुमत करने के लायक नही :कांग्रेस

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए कहा कि यह पार्टी जम्मू एवं कश्मीर में ‘मिसफिट’ है और राज्य में वर्तमान हिंसा के लिए जिम्मेदार है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

घाटी में प्रदर्शनों के दौरान झड़पों में 40 से भी अधिक लोग मारे जा चुके हैं। सदन में जम्मू एवं कश्मीर के हालात पर एक संक्षिप्त चर्चा में उन्होंने कहा, “कश्मीर के वर्तमान हालात में पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी)-भाजपा की गठबंधन सरकार का योगदान है। भाजपा वहां के लिए अनुपयुक्त है और संवेदनशील इलाकों में पैठ बनाने में उसे सदियों लगेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमें (कांग्रेस सरकार) व अन्य सरकारों को कश्मीर में शांति के लिए प्रयास करने व लाने में 70 वर्ष लगे। हमारी नीति उनके जख्मों पर मरहम लगाने की है, लेकिन इस सरकार ने आम नागरिक व आतंकवादियों में कोई फर्क नहीं समझा।” आजाद ने जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के बयान का भी संदर्भ दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हें अपनी ‘गलतियों’ से ‘सीखा’ था।उन्होंने कहा, “हम आतंकवादियों व नागरिकों के बीच फर्क करना जानते हैं। हमारी सरकार में भी स्थितियां बद्तर हुई हैं, लेकिन हमने उससे सावधानीपूर्वक निपटा।”आजाद ने भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार पर जम्मू एवं कश्मीर में हालात से ढंग से न निपटने और अत्यधिक बल प्रयोग का भी आरोप लगाया, जिससे दर्जनों लोगों की मौत हुई और सैकड़ों लोग घायल हुए।उन्होंने कहा, “सरकार को लोगों को अपने बच्चों की तरह देखना चाहिए। लेकिन, लोगों से खचाखच भरे अस्पताल सारे हालात बयां करते हैं।”आजाद ने हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की हत्या पर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अत्यधिक बल प्रयोग पर सवाल उठाते हुए कहा कि हरियाणा में प्रदर्शनकारियों से कश्मीर से अलग तरीके से क्यों निपटा गया?–आईएएनएस

TOPPOPULARRECENT