भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, PM मोदी सहित इन नामों का एलान

भाजपा के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, PM मोदी सहित इन नामों का एलान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी  ने अपने उम्मीदवारों को पहली लिस्ट गुरुवार को जारी कर दी. पार्टी की ओर से 182 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया. भाजपा नेता जेपी नड्डा ने पहली लिस्ट जारी करते हुए बताया कि पीएम मोदी वाराणसी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ लखनऊ, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर और भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे.

उत्तर प्रदेश के उम्मीदवार:-
वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी
मुजफ्फरपुर से संजीव बालियान
मुरादाबाद से सर्वेश कुमार
मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल
बागपत से डॉ सत्यपाल सिंह
गाजियाबाद से वीके सिंह
गौतम बुद्ध नगर से महेश शर्मा
मथुरा से हेमा मालिनी
एटा राजीव सिंह
शाहजहांपुर से अरुण सागर
बदायूं से संघमित्रा मौर्य
नरेणी से संतोष कुमार गंगवार
सीतापुर से राजेश वर्मा
हरदोई से जयप्रकाश रावत
उन्नाव से साक्षी महाराज
लखनऊ से राजनाथ सिंह

महाराष्ट्र के उम्मीदवार:-
धुले से सुभाषराव
अकोला से संजय शर्मा भोंसले
वर्धा से रामदास
नागपुर से नितिन गडकरी
जालना से राव साहब पाटिल दानवे
मुंबई नॉर्थ से गोपाल
मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से पूनम महाजन
लातूर से सुधाकर राव

बता दें, उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की कई बार बैठक हुई है. बुधवार को भी भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए थे. सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने 42 में से 27 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दे दिया है.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस अभी तक उम्मीदवारों के नामों की छह लिस्ट जारी कर चुकी है. मंगलवार को कांग्रेस ने अपनी छठी सूची जारी की थी, जिसमें महाराष्ट्र के 7 और केरल के दो उम्मीदवारों के नाम थे. महाराष्ट्र के यवतमाल वाशिम सीट से महाराष्ट्र कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे और मुंबई साउथ सेंट्रल से एकनाथ गायकवाड उम्मीदवार होंगे. अलापुज़ा से कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की जगह शनिमोल उस्मान को टिकट दिया गया.

कांग्रेस ने अब तक अपने 146 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है. आपको बता दें कि दो दिन पहले ही कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की थी. जिसमें उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और लक्षद्वीप की 56 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल थे.

Top Stories