भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दल बढ़ेंगे आगे: चंद्रबाबू नायडू

भाजपा को हराने के लिए विपक्षी दल बढ़ेंगे आगे: चंद्रबाबू नायडू
Click for full image

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, बसपा नेता मायावती और राष्ट्रीय सम्मेलन के नेता फारूक अब्दुल्ला से मुलाकात की और कहा कि विपक्षी दलों के पास राजनीतिक और वैचारिक मजबूरियां हैं, लेकिन उन्हें भाजपा को लोकसभा चुनाव में हराने के लिए आगे बढ़ना होगा।

टीडीपी नेता ने लोकत्रांतिक जनता दल के नेता शरद यादव और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा से मुलाकात की, जो 2019 के चुनावों में मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों को एक साथ लाने के प्रयासों के तहत थे। नायडू ने राजधानी दिल्ली के आंध्र भवन में सीपीआई नेताओं डी राजा और एस सुधाकर रेड्डी से भी मुलाकात की।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए नायडू ने मोदी सरकार पर हमला किया कि लोगों को धोखा दिया जा रहा है और विपक्षी दलों को देश के समग्र हित में एक साथ आने के तरीकों को ढूंढना चाहिए।

इस साल की शुरुआत में नायडू, जिसकी पार्टी ने मोदी सरकार और सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को छोड़ दिया था, ने विपक्षी नेताओं को लक्षित करने का आरोप लगाया था।

नायडू ने राष्ट्रीय मोर्चा और संयुक्त मोर्चा सरकारों सहित गठबंधन सरकारों को संदर्भित किया और कहा कि सरकारें राष्ट्रीय पार्टी के बिना गठित नहीं हुई हैं। उन्होंने कहा, “आपको विश्वास देना है। हमें आगे बढ़ना है।”

Top Stories