भाजपा नफरत फैला रही है, हम प्यार का प्रसार करेंगे- राहुल गाँधी

भाजपा नफरत फैला रही है, हम प्यार का प्रसार करेंगे- राहुल गाँधी

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस का अहम महाधिनेशन चल रहा है, जहां पार्टी की अगले 5 साल की दशा और दिशा तय होगी. इस महाधिवेशन के लिए कांग्रेस ने ‘अब बदलाव का वक्त’ का नारा दिया है. महाधिवेशन की शुरुआत पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण से हुई, जहां उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी पर हमलावर रुख अपनाते हुए कहा, ”देश को इन दिनों बांटने का काम चल रहा है. एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़ाया जा रहा है. देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, लेकिन कांग्रेस ही इसका मुकाबला कर सकती है.”

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘युवा और किसान जब मोदी जी की ओर देखते हैं, तो वो सोचते हैं कि आखिर रास्ता कहां मिलेगा.’

उन्होंने कहा, ‘मौजूदा सरकार से देश परेशान है. वो इससे छुटकारा पाना चाहते हैं. देश को सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही रास्ता दिखा सकती है.’

राहुल ने इस दौरान बीजेपी की राजनीति को लेकर कहा- ‘बीजेपी नफरत फैला रही है, हम प्यार और भाईचारे का प्रसार करेंगे.’

वहीं कांग्रेस के विजन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस जो काम करेगी, वो पूरे देश के लिए करेगी.’

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि ये देश हर किसी के लिए है. कांग्रेस लोगों के हित के लिए काम करेगी.’

राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को साथ लेकर चलने का भरोसा देते हुए कहा कि हम यहां भविष्य की योजना बनाने बैठे हैं, लेकिन बीते कल को भी नहीं भूलते.

राहुल ने कहा, ”मैं कहना चाहता हूं कि अगर युवा कांग्रेस को आगे ले जाएंगे, तो ये काम वरिष्ठ नेताओं के बिना नहीं हो सकता.

राहुल ने कहा, ‘कांग्रेस पार्टी की परंपरा, हमारे अतीत और विरासत को भूले बिना परिवर्तन को गले लगाने की है.’

उन्होंने कहा, ‘ये जो हाथ का निशान है, यही देश को जोड़ने और आगे ले जाने का काम कर सकता है. कांग्रेस पार्टी देश के हर व्यक्ति के लिए काम करेगी.

Top Stories