भाजपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा, काले धन को सफेद करने का आरोप

भाजपा नेता के घर इनकम टैक्स का छापा, काले धन को सफेद करने का आरोप
Click for full image

भोपाल। नोटबंदी के बीच देश भर में आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आज भोपाल में आयकर विभाग ने भाजपा नेता सुशील वासवानी के घर पर छापेमारी की। वासवानी महानगर कोऑपरेटिव बैंक चलाते हैं। इसके अलावा वासवानी का होटल और अचल संपत्ति का भी कारोबार है। सुशील मध्यप्रदेश आवास संघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। माना जा रहा है कि नोट करने के बाद शिकायतें आई थीं कि वासवानी जिस महानगर कोऑपरेटिव बैंक के संचालक हैं नोटबंदी के बाद उस में संदिग्ध गतिविधियां हुई हैं जो शक के दायरे में हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार ऐसी शिकायतों के बाद आयकर विभाग ने वासवानी के घर और अन्य ठिकानों पर छापा मारा। भाजपा के और भी कई नेता इस बैंक के संचालक हैं। भाजपा नेता के सहकारी बैंकों के सभी दस्तावेजों को फिर पता लगाया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि आयकर विभाग अब सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपने कब्जे में लेकर जांच करेगा कि नोटबंदी के बाद बैंक में कैसी गतिविधियां हुई हैं।

गौर तलब है कि इससे पहले भाजपा के एक और नेता मनीष शर्मा को पश्चिम बंगाल के बागोहेटी से छह कोयला माफिया के साथ पुराने नोट बदलने की कोशिश करते गिरफ्तार किया गया था। उन्हें तब पकड़ा गया जब वह बड़ी मात्रा में पुराने नोट बदलवाने की कोशिश कर रहे थे। बता दें कि 8 नवंबर को सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद देश भर के बैंकों में गड़बड़ियां हुई हैं जहां काले धन को सफेद करने में बैंक कर्मचारियों से लेकर बैंक अधिकारियों तक की मिली भगत सामने आई है।

Top Stories