Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर को छोड़ हिंदू पलायन को बनाया चुनावी मुद्दा

भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में राम मंदिर को छोड़ हिंदू पलायन को बनाया चुनावी मुद्दा

भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश आगामी चुनाव के लिए शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। अपने इस घोषणापत्र में भाजपा ने फिलहाल राम मंदिर मुद्दा को छोड़ दिया है और हिंदू पलायन को अपना चुनावी मुद्दा बनाया है। वहीं राम मंदिर के मुद्दे पर पार्टी ने कानूनी तरीके से काम करने की बात कही है।

भाजपा ने अपने इस घोषणा पत्र को लोक कल्याण संकल्प पत्र नाम दिया है। इसमें युवाओं को 90  फीसदी नौकरी और छोटे किसानों को कर्ज माफ करने जैसे कई लोकलुभावन वादे किए गए है। पार्टी ने वादा किया है कि अगर भाजपा की सरकार सत्ता में आती है तो वह सामप्रदायिक तनाव के मुद्दे पर व्हाइट पेपर लाएगी और ऐसे मामलों के लिए अलग से एक मेहकमा बनाएगी। इसके अलावा घोषणा पत्र में भाजपा ने मुस्लिम महिलाओं से विचार-विमर्श करके तीन तलाक मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट में ले जाने का वादा भी किया गया है।

घोषणा पत्र को कुल नौ भागों में बंटा गया है। इसमें पलायन के मुद्दे पर सभी जिलों में एक समिति बनाने की बात कही गई है। गरीब परिवार में लड़की के जन्म लेने पर 50 हजार रुपये का का वादा किया गया है। इसके अवाला लड़कियों की ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई के ‘अहिल्या बाई कन्या मुफ्त शिक्षा योजना’ देने की बात कही गई है।

TOPPOPULARRECENT