Sunday , May 27 2018

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शहीद की पत्नी से बोला झूठ, सेना बोली- हमने पाकिस्तान से बदला नहीं लिया

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा के एक बयान पर विवाद शुरू हो गया है। उन्होंने शहीद परमजीत की पत्नी से टीवी लाइव डिबेट के दौरान कहा था कि हमने पाकिस्तान के सात जवानों को मार गिराया और दो पाकिस्तानी पोस्टों को उड़ा दिया है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ सेना पात्रा के इस दावे को खारिज किया है।

गौरतलब है कि एक मई को पाकिस्‍तानी सेना की एक टीम लगभग ढ़ाई सौ मीटर भारतीय सीमा में घुस गई थी और दो भारतीय जवानों शहीद कर दिया था। इसके अलावा पाकिस्तानी फौज ने जवानों के शवों के साथ बेहुरमती भी की थी। पाकिस्तान की तरफ से की गई कार्रवाई में सुबेदार परमजीत सिंह और बीएसएफ जवान प्रेम सागर शहीद हुए थे। इसी मुद्दे को लेकर आजतक चैनल पर डिबेट के लिए संबित पात्रा और शहीद परमजीत की पत्नी को बुलाया गया था।

परमजीत सिंह की पत्नी ने डिबेट के दौरान बेहद दुखी स्वर में सरकार से अपने बच्चों के भविष्य के लिए अनुग्रह किया था। इसके अलावा उन्होंने सरकार से कहा कि वो पाकिस्तान को सबक सिखाने और बदला ले।

इसी बात का देने के लिए जब भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा से कहा गया तो उन्होंने दावा कर दिया कि भारतीय फौज ने उन दो पाकिस्तानी पोस्टों को उड़ा दिया है जिन्होंने हमला करने वालों को कवर फायर दिया जा रहा था।

डिबेट के दौरान पात्रा ने ये भी कहा कि भारतीय सेना ने सात पाकिस्तानी सेना को मार गिराया है। उन्होंने कहा था कि अभी तो यह सिर्फ नजराना है आगे कार्रवाई तो इससे भिषड़ होगी। लेकिन भारतीय सेना पात्रा के उन सारे दावों को खारिज कर दिया है जिसे उन्होंने शहीद सुबेदार परमजीत सिंह से किया था।

TOPPOPULARRECENT