भाजपा बोली औवेसी को धरती पुत्र’ के जरिये हरायेंगे, सांसद ने कहा मुकाबले के लिए तैयार हूँ

भाजपा बोली औवेसी को धरती पुत्र’ के जरिये हरायेंगे, सांसद ने कहा मुकाबले के लिए तैयार हूँ
Click for full image

भारतीय जनता पार्टी ने हैदराबाद से तीन बार के सांसद और एआईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन औवेसी को परास्त करने के लिए व्यूह रचना बनानी शुरू कर दी है. इस बार पार्टी ने हर हाल में औवेसी का पत्ता साफ करने के लिए अगले लोकसभा चुनाव में उनके खिलाफ ‘‘एक धरती पुत्र ’’को मैदान में उतारने का फैसला किया है.

इस पर औवेसी ने कहा है कि वह भगवा पार्टी के किसी भी उम्मीदवार से टक्कर लेने के लिए तैयार हैं. एआईएमआईएम नेता ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए ललकारा. शाह ने हाल ही में तेलंगाना के दौरे के दौरान औवेसी की पार्टी पर हमला बोला था.

भाजपा प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव ने कहा, ‘‘ ये सब (औवेसी की शाह को चुनौती) राजनीतिक सुर्खियों में रहने का ओछा प्रयास है. हमें औवेसी को पटखनी देने के लिए अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष को मैदान में उतारने की जरूरत नहीं है.’’ ‘‘हम तेलंगाना से किसी धरती पुत्र को उतारेंगे जो इस बार औवेसी की संसद तक की दौड़ में उन्हें चारों खाने चित्त कर देगा. इस बार, हम लोकसभा चुनाव में सच में औवेसी का सूपड़ा साफ कर देंगे.’’

उन्होंने कहा कि भाजपा निश्वित रूप से औवेसी को मजा चखाने के लिए व्यूह रचना करेगी. औवेसी 2004 से हैदराबाद का संसद में प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. इस पर औवेसी ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि ठीक है, भाजपा योजना बना रही है लेकिन उसे देश की जनता को पहले यह बताना चाहिए कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को नीचे लाने के लिए उसकी क्या योजना है.

 

उन्होंने कहा,‘‘ तो, भाजपा की प्राथमिकताएं पूरी तरह गलत हैं लेकिन खैर कोई बात नहीं, उनका स्वागत है. लोकतंत्र में मैं अपने दुश्मन का चुनाव नहीं कर सकता. मैं उनमें से किसी का भी मुकाबला करने के लिए तैयार हूं.’’

Top Stories