Thursday , January 18 2018

भाजपा में मुसलमानों की पूछ नहीं

झारखंड में एसेम्बली के लिए तीसरी बार इंतिख़ाब हो रहे हैं। मरकज़ में भारतीय जनता पार्टी ने रियासत में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के साथ इत्तिहाद किया है। इस इंतिख़ाब में झारखंड की 14-15 फ़ीसद मुस्लिम आबादी सियासत के हिस्सेदारी क

झारखंड में एसेम्बली के लिए तीसरी बार इंतिख़ाब हो रहे हैं। मरकज़ में भारतीय जनता पार्टी ने रियासत में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) के साथ इत्तिहाद किया है। इस इंतिख़ाब में झारखंड की 14-15 फ़ीसद मुस्लिम आबादी सियासत के हिस्सेदारी के मामले में हाशिए पर नज़र आ रही है।

भाजपा अब तक 63 उम्मीदवारों की एलान कर चुकी है। लेकिन इसमें किसी मुसलमान का नाम नहीं है। जबकि कांग्रेस ने अब तक तीन और रियासत में झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पांच मुसलमानों को टिकट दिया है। गुजिशता साल झारखंड की दारुल हुकूमत रांची में हुई नरेंद्र मोदी की रैली एक ख़ास वजह से सुर्ख़ियों में रही थी।

रैली में मुसलमानों को बुलाने के लिए भाजपा ने ऊर्दू में इन्विटेशन छपवाया था। मुसलमानों से राब्ता बढ़ाने और इससे वोट भी कमाने के मकसद से भाजपा ने रियासत में हर सतह पर अक़लियत मोर्चे की तशकील किया है। लेकिन रियासत में इंतिख़ाब में उसने कभी किसी मुसलमान को उम्मीदवार नहीं बनाया।

TOPPOPULARRECENT