Friday , December 15 2017

भाजपा विधायक का बिगड़े बोल, असली किसान नहीं मरते, मरे वो हैं जो सब्सिडी चाट रहे थे

मध्य प्रदेश: भाजपा के एक विधायक ने किसानों पर एक विवादित टिप्पणी की है. जिसमे भाजपा के विधायक रामेश्वर शर्मा ने किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने पर विवादित बयान देते हुए कहा ‘मरे वो किसान हैं जो किसानी कम और सब्सिडी चाटने का व्यापार ज्यादा करते हैं, असली किसान नहीं मरता. बीजेपी विधायक के इस बयान पर विवाद खड़ा हो गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

बता दें कि एक तरफ देश के प्रधानमंत्री जहां किसानों के लिए नई-नई योजनाएं लेकर आ रहे हैं, ताकि वे आत्महत्या जैसा कदम न उठाएं, वहीं दूसरी तरफ उन्हीं की पार्टी के एक नेता किसानों पर आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं. दरअसल एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने यह कहा कि ‘हमने अच्छे-अच्छे पैसे वालों को मरते देखा है, लेकिन ऑरिजिनल किसान आज भी लड़ते देखा है, पर मरते नहीं देखा. जनसत्ता के ख़बरों के अनुसार, उनहोंने कहा कि मरे वे किसान हैं जो किसानी कम बल्कि सब्सिडी चाटने का व्यापार ज्यादा करते थे.

वह यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा, ‘मरे वे लोग हैं जिन्होंने किसानी को बदनाम किया है. उन्होंने सोच लिया कि मेरी खेती है, मैं एक एकड़ जमीन पर 50 क्विंटल गेंहूं उगाऊंगा. तू तो क्या, भगवान भी आ जाए तो नहीं उगा सकता. हम लोग किसान हैं, नहीं उगा सकते लेकिन तुम लोगों ने एग्रिकल्चर को भी बदनाम किया है.

ज्ञात हो कि यह वही रामेश्वर शर्मा हैं जिन्होंने पिछले साल विपक्षी नेताओं द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का विडियो मांगे जाने पर बयान दिया था कि विडियो मांगने वाले अपने माता-पिता की सुहागरात का विडियो देखकर ही मानेंगे कि यही उनके पिता हैं.

TOPPOPULARRECENT