Wednesday , September 26 2018

भाजपा सांसद ने भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को मुआवजा देने की सरकार से मांग की

बहराइच से बीजेपी सांसद  सावित्रीबाई फुले ने बुधवार को अपनी ही सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को 50-50 लाख रुपये मुआवजा दे। बीजेपी सांसद लखनऊ में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि भारत बंद के दौरान मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिवार को राज्य सरकार 50-50 लाख रुपये का मुआवजा और परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी दे।

सांसद ने कहा कि पहले एससी-एसटी कानून मजबूत था और लोग दलितों पर अत्याचार करने से डरते थे। लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले से दलितों पर अत्याचार बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा, ‘संविधान के साथ छेड़छाड़ किया जा रहा है, जो उचित नहीं है। दलित समाज किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं करेगा। इसलिए सरकार को देशहित के लिए काम करना चाहिए।’

बीजेपी नेता ने कहा कि पुलिस बेकसूर लोगों को जेल में डालकर उनका जीवन बर्बाद कर रही है। भारत बंद के दौरान पुलिस ने भी गाड़ियां तोड़ी हैं, इसलिए पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। सरकार अपराध पर अंकुश नहीं लगा पा रही है, इसीलिए अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है। सावित्रीबाई फुले ने भारत बंद के दौरान जिन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं, उन्हें वापस लेने और दो अप्रैल को बहुजन स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाने की मांग की है।

TOPPOPULARRECENT