Saturday , November 18 2017
Home / Election 2017 / भाजपा स्टार प्रचारक के लिस्ट में ज्यादातर विवादित बयान वाले नेता शामिल

भाजपा स्टार प्रचारक के लिस्ट में ज्यादातर विवादित बयान वाले नेता शामिल

लखनऊ: बीजेपी आज यूपी चुनाव के लिए चालीस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में जहां पूर्वांचल के हिंदूवादी नेता योगी आदित्यनाथ को जगह दी गई है, तो वहीं बीजेपी सांसद वरुण गांधी, विनय कटियार, मुरली मनोहर जोशी को लिस्ट से बाहर रखा गया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर  के मुताबिक, यूपी चुनाव के लिए बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और योगी आदित्यनाथ का नाम तो शामिल है ही, लेकिन वरुण गांधी और विनय कटियार जैसे नेता इस बार स्टार प्रचारक नहीं होंगे. आपको बता दें कि बीजेपी के लिए इस बार पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में बारह रैलियां कर सकते है. जारी लिस्ट में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्रियों में नितिन गडकरी, अरुण जेटली, स्मृति ईरानी, राजनाथ सिंह, कलराज मिश्रा और उमा भारती के नाम है, लेकिन बीजेपी के बड़े नेता विनय कटियार का नाम गायब है.
इसके अलावा बीजेपी सांसद वरुण गांधी का नाम लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. तो वहीं कानपुर से बीजेपी सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी को भी इस्ससे वंचित रखखा है. इसके साथ रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का नाम भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नहीं है.

उल्लेखनीय है कि बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम चौंकाने वाला है. जाटों को अपना बनाने के लिए अवतार भड़ाना, संजीव बालियान और हुकुम सिंह भी स्टार प्रचारक बना दिए गए है.

TOPPOPULARRECENT