भाजपा MP ने AMU के वीसी का इस्तीफा माँगा

भाजपा MP ने AMU के वीसी का इस्तीफा माँगा
Click for full image

भाजपा सांसद सतीश गौतम ने अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वीसी लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह पर राजनीतिक खेल खेलने का आरोप मढते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शाह ने कथित आरोप लगाया है कि विश्वविद्यालय को अल्पसंख्यक समुदाय के हाथों से छीनने का प्रयास हो रहा है, जिसे आपत्तिजनक बताते हुए गौतम ने शाह के इस्तीफे की मांग उठायी है।

अलीगढ से लोकसभा सांसद गौतम ने शाह पर राजनीतिक खेल खेलने का आरोप मढा है। उनका कहना है कि शाह राजनीति में शामिल होने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन उन्हें ऐसा करने से पहले कुलपति के पद से इस्तीफा देना चाहिए।

एएमयू परिसर में 23 अप्रैल को हुई हिंसा के बाद जनरल शाह ने खुले पत्र में कहा था कि इस हिंसा से संस्था को बडा झटका लगा है क्योंकि विरोधी पार्टियां एएमयू को उस समुदाय के हाथों से छीनने का प्रयास कर रही हैं, जिसने इस संस्था को स्थापित किया।

पत्र सार्वजनिक होने के बाद गौतम ने शाह का इस्तीफा मांगा। संपर्क करने पर एएमयू के प्रवक्ता ने कहा कि शाह ने किसी व्यक्ति विशेष या पार्टी विशेष को दोषी नहीं ठहराया है।

उधर, फोरम फॉर मुस्लिम स्टडीज एंड एनालिसिस :एफएमएसए: के महासचिव जसीम मोहम्मद ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लिखे पत्र में कहा था कि गौतम एएमयू से जुडे मुद्दों को लेकर लगातार विवाद पैदा कर रहे हैं। इस प्रकार वह एएमयू और मोदी सरकार के बीच संबंधों को खराब कर रहे हैं।

Top Stories