Sunday , December 17 2017

भारतीय जनता हमेशा अफगानिस्तान के साथ हैं

NEW DELHI, AUG 22 (UNI):- Prime Minister, Narendra Modi and the President of the Islamic Republic of Afghanistan, Mohammad Ashraf Ghani jointly inaugurates the renovated Stor Palace in Kabul through video-conferencing, in New Delhi on Monday. UNI PHOTO-13U

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि 1.25 अरब जनता हमेशा अपने पड़ोसी देश अफगानिस्तान में शांति और समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए साथ देंगे। उन्होंने आज सदर अफगानस्तान अशरफ गनी के साथ काबुल में स्टोर का वीडियो सम्मेलन द्वारा संयुक्त रूप से उद्घाटन अंजाम दिया। प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान करीबी दोस्त है। हमारे समाज और जनता के इस देश के साथ लम्बे समय कड़ियाँ ‘ऐसे गौरवशाली देश को जो आतंकवाद और हिंसा के चैलेंजस रहेंगी उन्हें देखकर हमें दुख होता है।

उन्होंने अफगानिस्तान की जनता को आश्वासन दिया कि एक समृद्ध देश का निर्माण और शांति ‘सुरक्षा और स्थिरता की अवधारण में भारत हमेशा साथ रहेगा। उन्होंने कहा कि भारत के 1.25 अरब लोग हर समय अपने साथ-हैं। नरेंद्र मोदी ने नॉर्थ ब्लॉक को संबोधित करते हुए कहा कि जो कुछ भी बाधाओं का सामना करना पड़ रहा हूँ भारत सभी अफगानियों के बेहतर भविष्य के लिए मिलकर काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के साथ हमारी दोस्ती और साझेदारी में अंतर नहीं देगा। आज का यह अवसर इस बात का सबूत है कि हम पारस्परिक रूप से एक दूसरे के साथ सहयोग कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि अफगानिस्तान विकास करे और यहां समाज में खुशहाली आए। साथ ही आर्थिक विकास का लाभ सभी को प्राप्त हो।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा कि शांति और सद्भाव का यह तर्क आतंकवाद और हिंसा तर्क को हरा देगी। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान हमेशा भारत का दोस्त रहा है और इस तरह के संयुक्त प्रोजेक्ट्स से दोनों देशों के बीच सार्थक सहयोग की यात्रा जारी रहेगा। नरेंद्र मोदी ने भारतीय दूतावास और वाणिज्य दूतावास के संरक्षण और वहाँ सेवारत भारतीय विशेषज्ञों को सुरक्षा प्रदान करने पर सरकार अफगानिस्तान से वादा किया। उन्होंने कहा कि हमारे अफगान भाइयों के बलिदान को भुलाया नहीं जाएगा।

TOPPOPULARRECENT