Tuesday , August 21 2018

भारतीय महानगरों में एयर टैक्सी की संभावना तलाशेगी अमेरिकी कंपनी ‘विमाना’

सिंगापुर : अमेरिका की एयर टैक्सी सेवा प्रदाता विमाना भारतीय महानगरों मसलन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई के व्यस्त कंपनी कार्यकारियों के लिए हवाई यात्रा समाधान प्रदान की करने की योजना बना रही है। कंपनी भारत में कंपनियों के ऐसे कार्यकारियों के लिए एयर टैक्सी सेवा देने का इरादा रखती है, जिन्हें वहां भारी यातायात जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। यह बातें विमाना कंपनी के ग्लोबल इंक ने कहा .

डेलावर की इस कंपनी के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवगेनी बोरिसोव ने कहा कि उन्हें भारत में मानवरहित हवाई वाहन (यूएवी) की संभावनाएं नजर आ रही हैं। वह अंतरराष्ट्रीय बाजारों में इसके प्रोटोटाइप की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत अपने महानगरों में यातायात प्रबंधन के लिए कई तरह के परिवहन साधनों मसलन सीप्लेन, बोट टैक्सी तथा स्पीड की संभावना तलाश रहा है। इसके अलावा हवाई वाहन भी एक विकल्प हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमने दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और चेन्रई जैसे शहरों में व्यस्त कार्यकारियों के लिए दैनिक वायु परिवहन समाधान पर काम किया है। बोरिसोव ने हाल में यहां अपना कार्यालय स्थापित किया है। उन्होंने कहा कि विमाना दुबई, सिंगापुर, तोक्यो, डलास और टोरंटो में प्रदर्शन उड़ानों का आयोजन करेगी।

TOPPOPULARRECENT