Saturday , November 25 2017
Home / Featured News / भारतीय सेना भी किसी से कम नहीं, हिमाचल प्रदेश में रैली से मोदी का भाषण

भारतीय सेना भी किसी से कम नहीं, हिमाचल प्रदेश में रैली से मोदी का भाषण

मंडी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद के लिए सेना द्वारा किए गए सर्जिकल हमले इजरायली सैन्य रणनीति से जुड़े और कहा कि भारतीय सेना ने साबित कर दिया है कि वह किसी से कम नहीं हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश भर में इन दिनों हमारी सेना के छिड़काव व बहादुरी के चर्चे हैं। अतीत में हम सुना करते थे कि इसराइल ने ऐसा किया है। लेकिन आज देश ने देख लिया कि भारतीय सेना भी किसी से कम नहीं है। ” गौरतलब है कि इसराइल अपने दुश्मन देशों और उग्रवादियों का चयन शैली में निशाना बनाकर हमले करने के लिए प्रतिष्ठा रखता है।

नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश में तीन पनबिजली पराजकों का उद्घाटन करने के बाद एक रैली को संबोधित कर रहे थे। सर्जिकल हमलों का मुद्दा राजनीतिक विवाद का शिकार हो गया है क्योंकि विपक्षी दलों ने भाजपा और उसकी सरकार पर राजनीतिक लाभ उठाने का आरोप लगाया है। हालांकि भाजपा ने इस आरोप को खारिज कर दिया है और दावा किया है कि प्रधानमंत्री के मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति की अभिव्यक्ति और सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए वे इस समस्या को जनता का उल्लेख होगा।

मोदी ने सशस्त्र बलों के कल्याण के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि उनकी सरकार ने पूर्व सैनिकों के लिए एक स्थिति। एक छात्रवृत्ति का वादा पूरा किया जो पिछले 40 साल से लेत और लाल का शिकार था। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकारों ने बुलंद बाँग दावों के माध्यम से जनता को धोखा दिया और कुछ शासकों ने इस संबंध में 200 करोड़ तो 500 करोड़ रुपये भी आवंटित कर दिए लेकिन यह विश्लेषण नहीं किया था कि सरकारी खजाने पर कितना बोझ आइद होगा और इस पर कैसे क्रियान्वयन की जाएगी। हिमाचल प्रदेश में जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होंगे, प्रधानमंत्री ने राज्य के मुख्यमंत्री को भी आलोचना की।

TOPPOPULARRECENT