Friday , December 15 2017

भारत अब फुटबाल का देश बन गया है : फीफा अध्यक्ष

कोलकाता: फुटबाल की विश्व नियामक संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटीनो ने गुरुवार को कहा कि भारत अब फुटबाल का देश बन गया है।

इन्फेंटीनो शुक्रवार को होने वाली फीफा परिषद की बैठक और फीफा अंडर-17 विश्व कप के फाइनल मैच के लिए भारत पहुंचे हैं।

अंडर-17 विश्व कप के आयोजन के बारे में 47 वर्षीय इन्फेंटीनो ने कहा, “सभी भारतीयों का शुक्रिया। यह बेहद जरूरी था। मेरे लिए यहां आना बड़े सम्मान की बात है।”

अखिल भारतीय फुटबाल संघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास और वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुब्रत दत्ता ने गुरुवार सुबह हवाईअड्डे पर इन्फेंटीना का स्वागत किया। एआईएफएफ अध्यक्ष प्रफुल पटेल और इन्फेंटीनो के बीच एक अनौपचारिक बैठक भी होगी।

सूत्रों के मुताबिक, 2019 में यू -20 विश्वकप के लिए भारत की बोली पर चर्चा हो सकती है, जो यू -17 विश्व कप की भारी सफलता के बाद उज्जवल हुई है।

स्थानीय संघीय समिति के एक अधिकारी ने कहा,” ऐसा लगता है कि केवल लाभ यह है कि फीफा ने कभी भी एक देश में विश्व कप के आयोजन की अनुमति नहीं दी है लेकिन फीफा परिषद की बैठक के साथ इसकी पुष्टि की जा सकती है। ”

कल बैठक में रूस विश्व कप 2018 में विवादास्पद वीडियो सहाय्यक रेफरी टेक्नोलॉजी के कार्यान्वयन पर चर्चा होगी, जिसमें फीफा अध्यक्ष इस पर उत्सुक हैं।

इन्फैंटिनो पश्चिम बंगाल सरकार के राज्य अतिथि भी हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फीफा प्रमुख के लिए एक रात का डिनर होस्ट करेंगी।

फीफा प्रमुख, जो 35 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ थे, एक कार्यक्रम में भाग लेंगे जिसमें इको पार्क के कई पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी शामिल होंगे।

TOPPOPULARRECENT