Saturday , September 22 2018

भारत आने को के लिए इब्राहिम ने रखी यह डिमांड!

क्रिमिनल लॉयर श्याम केसवानी ने मंगलवार को कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन और 1993 मुंबई बम ब्लास्ट का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम भारत आने को ‘बेताब’ है. वापसी के लिए उसने कुछ शर्तें भी रखी हैं जिसे भारत सरकार स्वीकार नहीं कर सकती. मुंबई के ठाणे कोर्ट के बाहर मीडिया से बात करते हुए केसवानी ने कहा कि दाऊद की मांग है कि उसे सिर्फ मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखा जाए क्योंकि वह सबसे सुरक्षित है.

बता दें कि केसवानी दाऊद के भाई इकबाल इब्राहिम कासकर के वकील हैं. केसवानी ने कहा, “दाऊद ने पूर्व मंत्री और वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी के माध्यम से कुछ साल पहले भी वापस आने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन भारत सरकार ने वापसी की शर्तों को स्वीकार नहीं किया.” आर्थर रोड जेल वही जेल है जहां 26/11 हमले में शामिल पाकिस्तानी आतंकी अजमल कसाब को फांसी देने से पहले करीब चार साल तक रखा गया था.

बता दें कि छह महीने पहले एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ने भी कहा था कि दाऊद भारत आना चाहता है. ठाकरे ने दावा किया था कि दाऊद न सिर्फ भारत आने को बेताब है बल्कि समझौते के लिए उसकी मोदी सरकार से बात भी चल रही है. ठाकरे ने यह भी कहा था कि दाऊद बेहद बीमार है और अपनी आखिरी सांस भारत में लेना चाहता है.

इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यंत्री अशोक चव्हाण ने कहा, “क्रिमनल की शर्त का कोई सवाल नहीं उठता. वह भारत आकर सरेंडर करे, उसके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई होनी चाहिए. दाऊद की जो भी करतूत है उसकी सभी लोगों को जानकारी है. वह सरेंडर करना चाहता है अच्छी बात है, लेकिन कानून के तहत मुकदमा चलना चाहिए.”

TOPPOPULARRECENT