भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने पहुंचे विजय माल्या, स्टेडियम में लगे विजय माल्या चोर है के नारे

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच देखने पहुंचे विजय माल्या, स्टेडियम में लगे विजय माल्या चोर है के नारे

विजय माल्या, ब्रिटेन में प्रत्यर्पण की कार्यवाही का सामना कर रहे हैं, रविवार को लंदन के ओवल क्रिकेट स्टेडियम के बाहर ‘विजय माल्या चोर है’ के नारों के साथ उनका स्वागत किया गया, बता दें कि विजय माल्या रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2019 का मुकाबला देखने द ओवल मैदान में पहुंचे थे। माल्या जब स्टेडियम से बाहर निकल रहे थे तो लोगों ने उन्हें देखकर चोर है चोर है चिल्लाना शुरु कर दिया।

जैसे ही विजय माल्या अपनी मां के साथ भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच देखने के बाद क्रिकेट स्टेडियम से बाहर आए, भीड़ ने माल्या को घेर लिया और ‘विजय माल्या चोर है’ का नारा लगाने लगा। ‘चोर, चोर उन मंत्रों में से था जिन्हें भीड़ से सुना जा सकता था। जब उनसे पूछा गया कि वह भीड़ द्वारा ‘विजय माल्या चोर है’ और ‘चोर चोर’ मंत्रों का जवाब कैसे देंगे, तो उन्होंने कहा, “मैं सिर्फ यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि मेरी मां को चोट न पहुंचे।”


इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए, विजय माल्या ने कहा, “अगर आप अपनी बूढ़ी माँ के साथ हाथापाई में फंस जाते तो आप क्या करते।” घटना के दौरान वीडियो में भीड़ में से किसी ने उसे “एक आदमी होने और देश से माफी मांगने” के लिए कहा, विजय माल्या ने सिर्फ “हां, कृपया करो” के साथ जवाब दिया। इससे पहले दिन में, विजय माल्या के बेटे, सिद्धार्थ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह अपने पिता के साथ पृष्ठभूमि में स्टेडियम में देखा गया है।

अब विवादास्पद किंगफिशर एयरलाइंस के 61 वर्षीय प्रमुख विजय माल्या पिछले साल से ब्रिटेन में स्व-निर्वासित जीवन व्यतीत कर रहे हैं और ब्रिटेन की अदालतों में प्रत्यर्पण की कार्यवाही का सामना कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं था जब विजय माल्या को क्रिकेट प्रशंसकों ने देखा था जब भी वह क्रिकेट मैच देखने आते थे। जनवरी 2017 में, माल्या को ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका चैंपियंस ट्रॉफी मैच देखने के लिए पहुंचने पर ‘चोर, चोर’ (चोर, चोर) के साथ स्वागत किया गया था।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। विजय माल्या ने कहा, मैं सिर्फ मैच देखने आया हूं। मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मां को किसी तरह का नुकसान न पहुंचे। वहीं प्रत्यर्पण के सवाल पर माल्‍या ने कहा, कोर्ट में अगली सुनवाई की तैयारी चल रही है, जो जुलाई में होगी। मैच के बाद विजय माल्या ने अपने बेटे सिद्धार्थ के साथ ट्विटर पर तस्वीर डालते हुए भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और उनकी टीम को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कैप्शन में लिखा, बेटे के साथ क्रिकेट देखना मजेदार रहा और इससे भी ज्यादा सुखद रहा भारत की ऑस्ट्रेलिया पर जीत को देखना। विराट कोहली और उनकी टीम को शुभकामनाएं।

अब बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमुख रहे माल्या क्रिकेट प्रशंसक हैं और भारत में कथित तौर पर 9000 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी और धन शोधन के मामले में वांछित हैं। माल्या को जमानत मिली हुई है और वह पिछले साल ब्रिटेन की अदालत के उन्हें प्रर्त्यिपत करने के फैसले के खिलाफ मामला लड़ रहे हैं।

Top Stories