Wednesday , December 13 2017

भारत का पहला मैडम तुसाद म्यूजियम दिल्ली में बनकर तैयार

नयी दिल्ली : लंदन की तर्ज पर अब दिल्ली में भी सेलेब्रिटीज के मोम के पुतलों से सजा मैडम तुसाद म्यूजियम बनकर तैयार है. इस म्यूजियम में फिल्म, खेल, राजनीति और भारत के इतिहास से जुड़े कई जाने-माने लोगों के पुतले हैं. दुनिया भर के हर बड़े शख्सियत की प्रतिमा बनाने वाले मैडम तुसाद के म्यूजियम को जाना जाता है। इस म्यूजियम की खासियत यह है की इसमें लगाईं गई सभी मूर्ति मोम की बनी होती है। इस म्यूजिम को देखने लालसा आपके मन में अगर है तो अब भारत की राजधानी दिल्ली जानी होगी।

यह दुनिया भर में मैडम तुसाद की 23वीं शाखा है. मोदी के अलावा, इसमें ऐश्वर्य राय बच्चन, करीना कपूर खान, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन और सलमान खान ऐसे सितारे हैं, जिनकी प्रतिमाएं अंतर्राष्ट्रीय शाखाओं में पहले से हैं।

दिल्ली में बने मैडम तुसाद म्यूजियम में हॉलीवुड की सबसे सेक्सी एक्ट्रेसेज में से एक स्कारलेट योहानसन और अमिताभ बच्चन के पुतले एक दूसरे को निहारते नजर आ रहे हैं. हाल ही में कंगना रनौत के साथ कंट्रोवर्सी का हिस्सा बने ऋतिक इस म्यूजियम का हिस्सा हैं. इस पुतले में भी उनके एक हाथ में एक एक्स्ट्रा अंगूठा है.

एक्ट्रेस करीना कपूर का पुतला उनसे थोड़ा कम मिलता-जुलता है. लेकिन उनके चचेरे भाई रणबीर कपूर हूबहू असली लगते हैं. हॉलीवुड एक्टर टॉम क्रूज अपने चिर-परिचित अंदाज में बाइक पर सवार नजर आते हैं. सबसे मजेदार है सलमान खान का पुतला. यहां सलमान साइकिल रिक्शा चलाते नजर आ रहे हैं.

टाइटैनिक की मशहूर एक्ट्रेस केट विंस्लेट लाल पोशाक में अपने बीते दिनों की याद दिला रही हैं. टाइटैनिक की मशहूर एक्ट्रेस केट विंस्लेट लाल पोशाक में अपने बीते दिनों की याद दिला रही हैं. हॉलीवुड सेंसेशन किम कार्डेशियन और मशहूर एक्टर विल स्मिथ भी यहां नजर आ रहे हैं. भारतीय महिला मुक्केबाज मैरी कॉम अपने हाथों में ग्लव्स पहने दिख रही हैं. अनिल कपूर कौन बनेगा करोडपति के होस्ट के रूप में ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ की याद दिला रहे हैं.

खूबसूरत आवाज की मलिका आशा भोसले हाथ में माइक लिए मुस्कुरा रही हैं. वहीं बॉलीवुड दीवा कटरीना कैफ चिकनी चमेली वाले अंदाज में मन मोह रही हैं.

TOPPOPULARRECENT