Saturday , November 18 2017
Home / India / भारत की एक्ट ईस्ट नीति की प्रशंसा, व्यापार में सुधार

भारत की एक्ट ईस्ट नीति की प्रशंसा, व्यापार में सुधार

CHENNAI, AUG 25 (UNI):-Krongkanit Rakcharoen (R) Consul-General of Thailand calling on Tamil Nadu Governor K Rosaiah, in Chennai on Thursday. UNI PHOTO-29U

चेन्नई: भारत की ओर से शुरू किए गए ” अधिनियम ईस्ट ‘नीति की प्रशंसा रुकते हुए जो थाईलैंड शुरू किया नीति’ ‘लक वेस्ट’ ‘के अनुसार है। इससे दोनों देशों के बीच व्यापार और उद्योग में विकास हुआ है। थाईलैंड के राजदूत ने आज चेन्नई में राज्यपाल तमिलनाडु के रोशिया से मुलाकात के बाद कहा कि दोनों देशों भारत। थाईलैंड के बीच व्यापारिक संबंध पहले से बेहतर और असाधारण रूप से सफल हुए हैं।

पिछले दो दहों के दौरान खासकर उस समय जब भारत अधिनियम ईस्ट नीति लागू हुई है। थाईलैंड लक वेस्ट नीति के साथ संगत होकर वाणिज्यिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण प्रगति हुई है। चेन्नई में थाईलैंड के नए महावाणिज्य की स्थिति की समीक्षा के बाद करोनगट रिकचरवेन ने राज्यपाल रोशिया बुलाया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि थाईलैंड और भारत सामाजिक, आर्थिक और पारदर्शी क्षेत्र में ऐतिहासिक संबंध रखते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि यह मेरा यक़ीन है कि थाईलैंड में रहने वाले भारतीय समूह दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। राजभवन से जारी बयान में रोशिया ने कहा कि भारत में बौद्ध समुदाय के लोगों थाईलैंड की यात्रा करते हैं। इससे दोनों देशों के सांस्कृतिक मामलों को प्राथमिकता मिली है।

TOPPOPULARRECENT