भारत की टीम को जाना ही होगा पाकिस्तान …वरना लग सकती है पाबंदी !

भारत की टीम को जाना ही होगा पाकिस्तान …वरना लग सकती है पाबंदी !

भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही क्रिकेट के मैदान पर बाइलेटरल सीरीज हुए सालों बीत गए हों. भले ही भारतीय टीम ने कई सालों से पाकिस्तान का दौरा ना किया हो लेकिन भारत की एक टीम अब जल्द ही पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

यह टीम क्रिकेट की नहीं बल्कि टेनिस की टीम होगी. दरअसल डेविस कप के लिए भारत का टाइ पाकिस्तान के साथ तय हुआ है जिसके जिसके लिए भारत की टीम को पाकिस्तान का दौरा करना होगा. भारत-पाकिस्तान के बीच खेल दौरे हमेशा सरकार की ओर से फाइनल किए जाते हैं.

ऐसे में  अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) के महासचिव हिरोण्मय चटर्जी को भरोसा है कि भारत की टीम अपने डेविस कप मुकाबले के लिये पाकिस्तान की यात्रा करेगी क्योंकि इसे गंवाने की स्थिति में विश्व संचालन संस्था आईटीएफ से दो साल का निलंबन झेलना पड़ सकता है.

क्वालीफायर में इटली से मिली हार के बाद क्षेत्रीय ग्रुप में रेलीगेट होने के बाद भारत को एशिया ओसनिया क्षेत्र ग्रुप ए के मुकाबले में पड़ोसी देश से उसकी सरजमीं पर भिड़ना है भारतीय क्रिकेट टीम को 26/11 मुंबई आंतकी हमले के बाद विदेशमंत्रालय ने किसी भी द्विपक्षीय मुकाबले के लिये पाकिस्तान की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी थी लेकिन चटर्जी ने कि टेनिस में यह कोई समस्या नहीं होगी.

चटर्जी ने पीटीआई से कहा, ‘हमें अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक परिषद (आईओसी) से मान्यता प्राप्त है, टेनिस ओलिंपिक खेल है. ओलिंपिक एकजुटता कार्यक्रम के अनुसार कोई भी संस्था जो आईओसी के अंतर्गत आती है, उसे सभी प्रतियोगिताओं में भाग लेना होगा. यह टेनिस का विश्व कप है.

Inputs ( First Post)

Top Stories