भारत के लांगेस्ट मुशायरा मॅरेथॉन ने तोडा पाकिस्तान का 60 घंटे का विश्व रिकॉर्ड!

भारत के लांगेस्ट मुशायरा मॅरेथॉन ने तोडा पाकिस्तान का 60 घंटे का विश्व रिकॉर्ड!

नई दिल्ली: उतर प्रदेश, दादरी स्तिथ गर्वित कंप्यूटर एजुकेशन एंड सोशल वेलफेयर ट्रस्ट द्वारा “ए वतन तेरे लिए” नाम से लांगेस्ट मुशायरा मॅरेथॉन में रिकॉर्ड तो बनाया ही साथ ही पाक्सितान का रिकॉर्ड भी तोडा!

यह रिकॉर्ड गर्वित कैंपस, गौतम बुध नगर, उतर प्रदेश में 28 अक्टूबर 2018 रात 9:30 से 2 नवंबर 2018 सुबह के 3:30 बजे तक चला! 102 घंटे तक चले  इस मुशायरे ने, ना केवल विश्व रिकॉर्ड बनाया बल्कि पाकिस्तान मे हुए मुशायरे का रिकॉर्ड भी तोडा!

इससे पहले पाकिस्तान ने 60 घंटे तक के मुशायरे का रिकॉर्ड कायम किया था! दिन रात चले इस मुशायरे और कवि सम्मलेन में बड़ी संख्या में लोगो कि भीड़ जमा हुई !

इस मोके पर श्रीलंका के पूर्व क्रिकटर  सनथ जयसूर्या भी इसका हिसा बने! सम्मेलन में 702 कवियोँ और शयारो ने भाग लिया! 702 कवियोँ और शयारो ने अपनी कविता और शयारी से आये हुये लोगो का मनोरजन तो किया ही साथ ही श्रोताओं का दिल भी जीता!

कवि सम्मलेन के आयोजक नदीम फारूक जी का कहना है कि, इस कवि सम्मलेन का मकसद देश में सुख और शांति स्थापित करना है इसमें हिंदी और उर्दू के सहित्ये कार इसका हिसा बने और एक ही मंच पर देश के वासिओ को महोबत का सन्देश दे ताकि उनकी सोच बदले!

साथ ही इस मौके पर इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड (आई बी आर) के श्री विनोद कुमार सिंह (एडजुड़ीकटर) मोजोद रहे, उनकी ही देख रेख में ही लांगेस्ट मुशायरा मॅरेथॉन का समापन हुआ और साथ ही उन्होंने ये सुनिश्चित भी किया!

Top Stories