Sunday , December 17 2017

‘भारत के हथियारों का मामला विश्व स्तर पर उठाएंगे’: सरताज अज़ीज़

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार मंत्री सरताज अजीज ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी सुरक्षा के लिए अनजान नहीं है और वह अपनी रक्षा क्षमताओं में सुधार करेगा।

उनके विचार का व्यक्त उन्होंने भारत की ओर से रविवार को एक नई मिसाइल अनुभव के बाद किया है। रेडियो पाकिस्तान से बात करते हुए उनका कहना था भारत के सुपर सानक इंटरसेप्टर मिसाइल के अनुभव से क्षेत्र में शक्ति संतुलन बिगड़ेगा। सरताज अजीज ने कहा कि भारत के हथियारों में होने वाली प्रगति पर पाकिस्तान वैश्विक सतह पर आवाज बुलंद करेगा।

उनका कहना था कि अब वास्तव में पाकिस्तान अपने रक्षा प्रणाली को और बेहतर बनाने के लिए अग्रिम तकनीक का उपयोग करेगा। भारत ने सुपर सानक मिसाइल का सफल परीक्षण किया जो किसी भी आने वाले बैलिस्टिक मिसाइल को रास्ते में ही नष्ट करने की क्षमता रखता है।

पाकिस्तान के सलाहकार मंत्री सरताज अजीज ने कहा कि भारत को अमेरिका का समर्थन हासिल है क्योंकि वाशिंगटन के विचार में चीन का मुकाबला करने के लिए भारत का मजबूत होना ज़रूरी है। सरताज अजीज ने कहा कि भारत के हथियारों में होने वाली प्रगति पर पाकिस्तान वैश्विक सतह पर आवाज बुलंद करेगा।

TOPPOPULARRECENT